उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

असम में शीर्ष माओवादी नेता तिंगराज ओरंग ने किया आत्मसमर्पण
Uttarakhand Herald

गुवाहाटी। शीर्ष माओवादी नेता तिंगराज ओरंग ने असम पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। ओरंग ने गुवाहाटी में विशेष शाखा के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक हिरेन चंद्र नाथ के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। अधिकारियों ने कहा कि ओरंग भाकपा (माओवादी) की असम राज्य आयोजन समिति के संयोजक हैं, जिसका गठन 2017 में झारखंड-ओडिशा सीमा पर आयोजित पूर्वी क्षेत्रीय ब्यूरो की बैठक के बाद किया गया था।

.        49 वर्षीय नेता असम में भाकपा (माओवादी) की बराक और ब्रह्मपुत्र घाटी क्षेत्रीय समितियों के महासचिव थे। वह ब्रह्मपुत्र और बराक घाटियों में प्रतिबंधित संगठन के आधार के विस्तार के प्रभारी थे। 

       अधिकारियों के अनुसार, ओरंग का वाम दलों के साथ जुड़ाव 1989-99 में एसएफआई और सीपीआई-एम के सदस्य के रूप में शुरू हुआ था। आदिवासी चाह जनगोष्ठी सुरक्षा समिति के पूर्व अध्यक्ष, ओरंग 2006 में किशन दा (ईआरबी प्रमुख) से मिलने के बाद औपचारिक रूप से भाकपा (माओवादी) में शामिल हो गए।

      एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि ओरंग का आत्मसमर्पण असम में भाकपा (माओवादी) आंदोलन के लिए एक बड़ा झटका होगा, क्योंकि राज्य इकाई नेतृत्वविहीन होगी।
एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि हालांकि कोई हथियार और गोला-बारूद जमा नहीं किया गया है, लेकिन उनका आत्मसमर्पण राज्य में माओवादी तत्वों के लिए एक नैतिक झटका होगा।

Share this story