उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

प्रदर्शन कर रहे चिकित्सक संघ को अपर मुख्य सचिव गृह ने दिया अश्वासन
Uttarakhand Herald
आज से संघ ने कार्य बहिष्कार स्थगित करने का लिया निर्णय
चिकित्सा स्वास्थ्य महासंघ के प्रतिनिधि मंडल आज करेंगे स्वास्थ्य मंत्री से वार्ता

लखनऊ। चिकित्सा स्वास्थ्य महासंघ उत्तर प्रदेश के आवाह्न पर कार्य बहिष्कार आन्दोलन शनिवार को  दूसरे दिन भी प्रात:8 बजे से 10 बजे तक जारी रहा। प्रदेश के समस्त जनपदों में जिला पुरुष महिला चिकित्सालय सीएमसी व पीएचसी स्तर पर प्रात: 8:00 बजे से 10:00 बजे तक 2 घंटे का कार्य बहिष्कार जारी रहा जिसमें भारी संख्या में लोग भाग लिए ।

    बताया कि अपर मुख्य सचिव गृह से दूरभाष पर हुई वार्ता के क्रम में वार्ता  के लिए आमत्रंण पर महासंघ का 7 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल जिसमें डॉक्टर सचिन वैश्य संयोजक,केके सचान संरक्षक, अशोक कुमार प्रधान महासचिव, डॉ अमित सिंह अध्यक्ष, सचिव सर्वेश पाटिल, आईनिस चार्ल्स उपाध्यक्ष, सुनील कुमार कोषाध्यक्ष, लोक भवन स्थित अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी  के कार्यालय कक्ष में वार्ता हुई जिसमें अपर मुख्य सचिव द्वारा अवगत कराया गया कि मुख्यमंत्री की मन्शा कोरोना की सम्भावित तीसरी लहर को देखते हुए स्वाथ्य्य विभाग के चिकित्सक,नर्सेज, एवं अन्य पैरामेडिकल के समान्य नीतिगत स्थानांतरण ना किए जाए सिर्फ अतिआवश्यक स्वयं के अनुरोध पर ही स्थानतरण किए जाए।

    बताया कि अपर मुख्य सचिव गृह ने प्रतिनिधि मंडल के सामने ही दूरभाष पर मुख्यमंत्री की मन्शा से स्वास्थ्य मंत्री एवं अपर मुख्य सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य को दूरभाष पर अवगत कराया और कहा कि आप चिकित्सा स्वास्थ्य महासंघ के प्रतिनिधिमंडल से रविवार यानी आज  को ही मिलकर वार्ता करें।बताया कि महानिदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य डॉ डीएस नेगी द्वारा उनके कार्यालय में मिलकर सघं प्रतिनिधि मंडल ने अपनी समस्या से अवगत कराया ।

    बताया कि उन्होंने अपर मुख्य सचिव गृह के निर्देश पर आज दोपहर 1:30 अपर मुख्य सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य से मिलने का समय मिला है और चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री से ही वार्ता के लिए समय मिला है। बताया कि अपर मुख्य सचिव गृह के अनुरोध पर महासंघ के शीर्ष पदाधिकारियों द्वारा 11जुलाई 2 घन्टे का कार्य बहिष्कार स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। बताया कि स्वास्थ्य मत्री तथा अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य से वार्ता के बाद महासंघ के सभी घटक संगठनों के साथ बैठक कर अगली रणनीति तैयार की जायेगी।

Share this story