उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

15 माह का वैतन न मिलने से अध्यापक ने विद्यालय प्रबंधक को दिया प्रार्थना पत्र
15 माह का  वैतन न मिलने से अध्यापक ने विद्यालय प्रबंधक को दिया प्रार्थना पत्र

हमीरपुर। 15 माह से अध्यापक का अकारण सेवा मय वेतन रोक दिए जाने पर आर्थिक तंगी से जूझ रहे अध्यापक ने स्कूल के प्रबंधक को प्रार्थना पत्र देकर नियमित करने व अवशेष वेतन का भुगतान करने की गुहार लगाई  है। इस संबंध में देशराज प्रजापति मुख्यालय स्थित सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में विगत 8 वर्षों से कला के अध्यापक के रूप में कार्यरत रहे हैं! विगत वर्ष 27 जून 2020 से अचानक और अकारण की सेवा मय वेतन रोक दी गई थी! जिसका निराकरण आज तक नहीं हो पाया है!

      देशराज प्रजापति ने आरोप लगाते हुए बताया कि  जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा जांच की गई थी और उस जांच के उपरांत देशराज प्रजापति को पूर्वक सेवा में रखे जाने हेतु निर्देशित किया गया था! उन्होंने बताया कि विद्यालय के प्रबंधक एवं प्रधानाचार्य द्वारा जिला विद्यालय निरीक्षक के आदेश का अनुपालन अभी तक नहीं किया गया न ही अवधेश वेतन का भुगतान किया गया! विद्यालय के पूर्व अध्यापक देशराज प्रजापति ने बताया कि 15 माह से वेतन ना मिलने से आर्थिक स्थिति इतनी कमजोर पड़ गई है कि उक्त युवक के पुत्र प्रशांत कुमार कई दिनों से तबीयत अस्वस्थ होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया! जहां चिकित्सकों द्वारा उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है!

      उक्त युवक देशराज प्रजापति ने अत्यंत हताश होकर विद्यालय के प्रबंधक एवं प्रधानाचार्य को लिखित प्रार्थना पत्र देकर तत्काल अवशेष भुगतान एवं पुनः सेवा में  नियमित करने की गुहार लगाई है।

Share this story