उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

ब्लॉक प्रमुख चुनाव हेतु नामांकन पत्र किए जमा
Uttarakhand Herald

बिजनौर। ब्लॉक प्रमुख चुनाव का एलान होते ही सर्गमियां तेज हो गई हैं। जनपद के सभी 11 ब्लॉकों में आज नामांकन पत्र जमा किए जा रहे है। इसके लिए जनपद बिजनौर में सभी ब्लाकोंं में नामांकन पत्र जमा करने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

       कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ब्लॉक प्रमुख पदो के लिए इच्छुक उम्मीदवार अपने-अपने नामांकन पत्र जमा करेंगे। 10 जुलाई को मतदान और मतगणना होगी। डीएम व एसपी ने ब्लाक कार्यालयों में नामांकन प्रक्रिया के लिए की गई व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। 5 जुलाई को ब्लाक प्रमुख चुनाव संबंधी अधिसूचना जारी हुई थी।

      राज्य निर्वाचन आयोग के परामर्श से क्षेत्र पंचायतों के प्रमुख के सामान्य निर्वाचन-2021 के लिए 5 जुलाई से 10 जुलाई तक का समय तय किया है। इसके बाद राज्य निर्वाचन आयोग ने चुनाव संबंधी विस्तृत कार्यक्रम जारी कर दिया। प्रमुख पद के लिए नामांकन व नामांकन पत्रों की जांच 8 जुलाई को होगी। नामांकन वापसी की कार्यवाही नौ जुलाई को होगी। 10 जुलाई को मतदान व मतगणना के लिए तय किया गया है।

      जनपद बिजनौर के सभी ब्लाकों में नामजदगी लिए जिला प्रशासन द्वारा पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। आज उम्मीदवार अपने-अपने आवेदन पत्र संबंधित ब्लॉक मुख्यालय पर जमा करेंगे।

Share this story