उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

सरकार और विधायक के खिलाफ प्रदर्शन
Uttarakhand Herald

श्रीनगर गढ़वाल। हरिद्वार कुंभ में कोरोना की फर्जी जांच घोटाला उजागर होने तथा देवप्रयाग में विस में युवाओं को रोजगार की व्यवस्था न करने पर आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने देवप्रयाग विधायक के मलेथा स्थित कैंप कार्यालय के सम्मुख धरना देकर प्रदेश सरकार एवं विधायक के खिलाफ प्रदर्शन किया। जहां पहुंचे आप कार्यकर्ताओं ने रोजगार के सवाल और प्रदेश में बढ़ रहे फर्जीवाड़े व भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रदेश सरकार को जमकर कोसा।

      आम आदमी पार्टी के उपाध्यक्ष गणेश भट्ट के नेतृत्व में आप कार्यकर्ताओं ने मलेथा स्थित विधायक के कैंप कार्यालय के आगे धरना देकर जमकर नारेबाजी की। धरने पर बैठे देवप्रयाग के संगठन मंत्री धर्म सिंह चौहान ने बताया कि हरिद्दार कुम्भ में कोरोना की फर्जी जांच को लेकर घोटाला उजागर हुआ है. आम आदमी पार्टी घोटाले के दोषियों को सजा देने सहित उच्च स्तरीय जांच की मांग करती है।

       आप के उपाध्यक्ष गणेश भट्ट ने आरोप लगाया कि देवप्रयाग विस सहित समूचे उत्तराखंड में बेरोजगारी और महंगाई अपनी चरम सीमा पर पहुच चुकी है। कोरोना के चलते देवप्रयाग विस में कई युवा घर लौट चुके है, किंतु उन्हें रोजगार मुहैया नहीं कराया जा रहा है। रेलवे की इतनी बड़ी परियोजना गतिमान हैं परन्तु स्थानीय प्रभावित युवाओं को यहाँ भी रोजगार नहीं दिया जा रहा है। भट्ट ने कहा कि देवप्रयाग नगर में शांता नदी में आई बाढ़ के कारण आई आपदा को डेढ़ माह से अधिक का समय हो चूका है. लेकिन जिन दुकानदारों की दुकानों को भारी नुक्सान पंहुचा था उन्हें आज तक आर्थिक मदद सरकार नहीं दे पाई है। आप कार्यकताओं ने विधायक द्वारा वार्ता न करने पर रोष जाहिर किया।

    प्रदर्शन करने वालों में मीडिया प्रभारी महेश भट्ट, रविन्द्र बिष्ट, सोनू राणा, सौरभ शाह, पवन पूरी, प्रवीण नेगी, गोविंद चौहान, अर्जुन कुमार, रमेश कुमार, प्रवीण सलेरा, दीपक पटवाल, केशव राणा सहित दर्जनों कार्यकर्ता शामिल रहे।

Share this story