उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

सस्ती लोकप्रियता हासिल करना चाहते हैं चौहान
Uttarakhand Herald

विकासनगर। पूर्व डीआईजी व आम आदमी पार्टी के नेता अनंतराम चौहान की कांग्रेस नेता नवप्रभात के बयानों पर की गई टिप्पणी को लेकर सियासत गरमाने लगी है। ह्यूमन राइट्स एंड आरटीआई एसोसिएशन ने पूर्व आईपीएस अधिकारी चौहान की टिप्पणी को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि नवप्रभात ने जनगणना में शुद्धीकरण की मांग की। जिसमें एक व्यक्ति एक ही क्षेत्र से लाभ ले सके। लेकिन पूर्व आईपीएस अधिकारी राजनीतिक लाभ लेने के लिए बयानों को तोड़मरोड कर पेश कर रहे हैं।

         ह्यूमन राइट्स एंड आरटीआई एसोसिएशन के अध्यक्ष अरविंद शर्मा ने कहा कि पूर्व मंत्री नवप्रभात ने सिर्फ यही तो मांग की थी चकराता विधानसभा और विकास नगर विधानसभा में से एक व्यक्ति का वोट एक ही स्थान पर होना चाहिए। साथ ही, राशन कार्ड से लेकर अन्य तमाम सरकारी सुविधाएं भी एक परिवार को एक ही विधानसभा में मिलनी चाहिए ना की दो-दो विधानसभा में। पूर्व मंत्री नवप्रभात की इस मांग में कुछ भी गलत नहीं है।

         कहा कि ह्यूमन राइट्स एंड आरटीआई एसोसिएशन इस प्रकरण में नव प्रभात की मांगों का खुला समर्थन करती है ,कहा कि क्षेत्र के विकास में नवप्रभात की भूमिका को अनदेखा नहीं किया जा सकता है। जिनके कार्य धरातल पर नजर आते हैं। लेकिन पूर्व आईपीएस अधिकारी चौहान ने पुलिस में बड़े पदों पर रहकर क्षेत्र के किसी युवा को कोई रोजगार दिलाकर कितने परिवारों का भला किया है। कहा कि आम आदमी पार्टी में रहकर पूर्व आईपीएस अधिकारी भाजपा को लाभ पहुंचाने का काम कर रहे हैं। कहा कि चौहान भाजपा के इशारों पर काम कर रहे हैं।

Share this story