उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

20वीं प्रादेशिक अंतर जनपदीय-वाहिनी पुलिस प्रतिस्पर्धा का हुआ आगाज
uttarakhand herald

रुद्रपुर। 20 प्रादेशिक अंतर जनपदीय-वाहिनी पुलिस जुडो कलस्टर प्रतिस्पर्धा का आगाज 31वीं वाहिनी पीएसी परिसर में हुआ। तीन दिवसीय इस प्रतिस्पर्धा का शुभारंभ कुमाऊं परिक्षेत्र के डीआईजी नीलेश आनंद भरणे, एसएसपी दलीप सिंह कुंवर और वाहिनी के सेनानायक ददनपाल की मौजूदगी में खिलाड़ियों ने मार्च पास्ट निकाला। अतिथियों ने सलामी लेकर खेल का शुभारंभ किया। इस दौरान महिला बैगपाइपर बैंड की धुन आकर्षण का केंद्र रही। इस प्रतिस्पर्धा में राज्य के सभी जिलों से आयी वाहिनी-पुलिस की टीमों ने हिस्सा लिया। इसमें 16 टीमों में 260 महिला-पुरुषों ने भाग लिया।

      शनिवार को पहले दिन खेले गए जूडो-भार वर्ग में खिलाडि़यों ने पूरे दमखम का परिचय देते हुए प्रतिद्वंद्वी को परास्त कर दूसरे चरण में प्रवेश किया। इसमें 40वाहिनी पीएसी के विक्रम ने आईआरबी के राकेश कुमार, 31 पीएसी के रविंद्र कुमार ने चम्पावत के पंकज कुमार, सर्वेश कुमार ने अल्मोड़ा के मनोज कुमार और हरिद्वार के दीपक बालियान ने 31 पीएसी के कृष्ण चंद्र को पराजित किया। प्रतिस्पर्धा में डीआईजी भरणे ने कहा कि खेलों के प्रति सजग रहकर जहां जवान तनावमुक्त रह सकते हैं। वहीं वाहिनी व प्रदेश को भी गौरवांवित कर सकते हैं। खेल की कोई आयु और सीमा नहीं होती है। ऐसे में जवानों को कड़ी मेहनत कर बेहतर प्रदर्शन करने का प्रयास करना चाहिए।

             डीआईजी ने कहा कि पिछले सालों के खेल प्रदर्शन को देखा जाए तो उम्मीद के मुताबिक नहीं है। जवानों की प्रतिभा को निखारने के लिए विभाग प्राइवेट कोच रखने और खेल एकेडमी खोलने की तैयारी कर रही है। यहां एसपी क्राइम मिथिलेश कुमार, उपसेनानायक विमल कुमार, आचार्य सहायक सेनानायक कमला बिष्ट, सीओ यातायात भूपेंद्र सिंह भंडारी, राजेंद्र सिंह कोश्यारी, महेश चंद्र कांडपाल, सहायक सेनानायक 46 पीएसी, दीवान सिंह मेहता, क्वाटर मास्टर मनीष शर्मा, दलनायक दिनेश चंद्र उपाध्याय, हीरा सिंह जलाल, जहीर अहमद, राधा थापा, खुर्शीद अली, गिरीश चंद जोशी, कौशल नरेश शाह, सुमित पांडे, मुन्ना राम, नरेंद्र सिंह, होशियार सिंह, राजेंद्र प्रताप सिंह आदि मौजूद थे।

Share this story