उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

उत्तराखंड में कोरोना के 25 नए केस
Corona virus

देहरादून। उत्तराखण्ड़ में सोमवार को राज्य में कुल 25 नए मरीज मिले हैं। जिसमें सबसे अधिक आठ मरीज राजधानी देहरादून में मिले हैं।  इसके अलावा अल्मोड़ा में चार, चमोली में एक, चम्पावत में दो, हरिद्वार में एक, नैनीताल में एक, पौड़ी में दो, रुद्रप्रयाग में दो, यूएस नगर में एक जबकि उत्तरकाशी जिले में एक नया मरीज मिला है। इसके साथ ही राज्य में कुल कोरोना मरीजों की संख्या तीन लाख 43 हजार 125 हो गई है। सोमवार को 35 मरीजों को इलाज के बाद अस्पतालों व होम आईसोलेशन से डिस्चार्ज किया गया।

   राज्य के टिहरी जनपद में कोरोना का अब कोई सक्रिय मामला नहीं है। दूसरी लहर में टिहरी कोरोना मुक्त होने वाला पहला जिला है जिले में संक्रमित सभी मरीजों के ठीक होने के बाद सोमवार को स्वास्थ्य बुलेटिन में यह जानकारी दी गई। कोरोना की दूसरी लहर के बाद ऐसा पहली बार हुआ है जब राज्य का कोई जिला कोरोना मुक्त हुआ है।

    उत्तराखंड में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 379 रह गई है। इसमें से 166 एक्टिव मरीज अकेले देहरादून जिले में हैं। इधर टिहरी जिले में पिछले कई दिनों से एक भी नया मरीज नहीं मिला जिससे अब जिले में एक भी संक्रमित व्यक्ति यानी एक्टिव मरीज नहीं बचा है। शनिवार तक जिले में एक एक्टिव मरीज था जिसके ठीक होने के बाद अब जिला पूरी तरह से कोरोना मुक्त हो गया है।

     सोमवार को कोरोना संक्रमण की दर 0.15 प्रतिशत जबकि मरीजों के ठीक होने की दर 96 प्रतिशत के करीब रही। इधर, राज्य में ब्लैक फंगस का एक नया मरीज मिला। केस मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट मोड में आ गया है। उत्तराखंड में आज  58 हजार के करीब लोगों को कोरोना रोधी टीके लगाए गए। विभाग ने कहा टीकाकरण अभियान में तेजी लाई गई है ताकि लोगों को संक्रमण से बचाया जा सके। 

Share this story