उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

प्रदेश में 89 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले
Corona virus

देहरादून। उत्तराखंड में मंगलवार को 89 नए कोरोना संक्रमित मिले, वहीं तीन मरीजों की मौत हुई है। इसके अलावा आज 101 मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया। वहीं, सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 1538 से कम पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, मंगलवार को 26083 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। चमोली जिले में एक भी संक्रमित मरीज सामने नहीं आया है। वहीं, अल्मोड़ा में पांच, बागेश्वर में एक, चंपावत में छह, देहरादून में 20, हरिद्वार में 15, नैनीताल में 14, पौड़ी में एक, पिथौरागढ़ में सात, रुद्रप्रयाग में दो, टिहरी में छह, ऊधमसिंह नगर में तीन और उत्तरकाशी में नौ मामले सामने आए हैं। 

        प्रदेश में अब तक कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या तीन लाख 40 हजार 882 हो गई है। इनमें से तीन लाख 26 हजार 43 लोग ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में कोरोना के चलते अब तक कुल 7338 लोगों की जान जा चुकी है। नई टिहरी जिला कारागार में पोक्सो एक्ट में सजा काट रहे एक कैदी की कोरोना संक्रमण के कारण मौत होने पर डीएम इवा आशीष श्रीवास्तव ने कैदी की मौत की मजिस्ट्रीयल जांच के निर्देश दिए हैं।

      जिला कारागार अधीक्षक ने डीएम को भेजे पत्र में बताया कि पोक्सो एक्ट में बीस साल की सजा से दंडित किए गए बंदी परमेश कुमार का स्वास्थ्य खराब होने पर 16 जून को उसे जांच के लिए जिला अस्पताल बौराड़ी भेजा गया। 18 जून को जांच रिपोर्ट में बंदी कोरोना पॉजिटिव पाया गया। जिससे उसे कोविड केयर सेंटर नरेंद्रनगर भेजा गया, लेकिन वहां उसके स्वास्थ्य में सुधार नहीं होने के कारण 19 जून को उपचार के लिए सिद्ध दोष बंदी को एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया गया। वहां उपचार के दौरान 30 जून को बंदी की मौत हो गई।

      कारागार अधीक्षक ने कहा कि बंदी की मृत्यु की मजिस्ट्रीयल जांच जरूरी है। जिस पर डीएम ने एम्स में भर्ती किए गए बंदी की मौत की मजिस्ट्रीयल जांच के लिए एडीएम को जांच अधिकारी नामित किया है।

Share this story