उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

बिजली-पानी को लेकर आम आदमी पार्टी ने किया प्रदर्शन
अजय कोठियाल समेत कई नेता गिरफ्तार

देहरादून। उत्तराखंड में मुफ्त बिजली की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने शनिवार को मुख्यमंत्री आवास कूच किया। पुलिस बल के साथ तीखी बहस और धक्का-मुक्की के बाद प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलेर, कर्नल अजय कोठियाल सहित कई आप कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार होने के बाद कर्नल अजय कोठियाल ने कहा कि जिस तरह से उन्होंने सेना में रहते हुए जंग लड़ी है, उसी तरह से इस मातृभूमि के लिए उनकी यह जंग जारी रहेगी।

     आप नेता रविंद्र जुगरान का कहना है कि उत्तराखंड में सैकड़ों डैम हैं और यहां के लोगों ने अपने खेत खलियान, जंगल और अपनी आबादी इन बांधों के लिए कुर्बान कर दी। ऐसे में उत्तराखंड की जनता को निशुल्क बिजली और पानी मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम हजारों किलोवाट बिजली का उत्पादन कर रहे हैं। लेकिन सरकार प्रदेश की भावना नहीं समझ रही।

     आम आदमी पार्टी ने जब निशुल्क बिजली दिए जाने की आवाज बुलंद की तो ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत ने जनता को 100 यूनिट बिजली मुफ्त दिए जाने की घोषणा कर दी। लेकिन मुख्यमंत्री का कहना है कि ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है। रविंद्र जुगरान का कहना है कि सरकार आम आदमी पार्टी के मॉडल की कॉपी कर रही है। लेकिन उसे धरातल पर उतारने से पीछे हट रही है। वहीं, आप नेता मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए लिखा कि श्कर्नल अजय कोठियाल को भाजपा की सरकार ने गिरफ्तार कर लिया है। ये बहुत ही शर्म की बात है। उनका गुनाह?

      उन्होंने उत्तराखंड की जनता के लिए 24 घंटे मुफ्त बिजली मांगी, अजय कोठियाल को गिरफ्तार करने वाली भाजपा सरकार को उत्तराखंड की जनता जवाब देगी। प्रदर्शन के दौरान आप कार्यकर्ताओं ने सरकार पर अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश के पर्वतीय जिलों में ग्रामीण मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं। आप कार्यकर्ताओं ने कहा कि उत्तराखंड में जनता कांग्रेस और भाजपा सरकारों के झूठे वादों से परेशान हो चुकी है। विकास के नाम पर उत्तराखंड में पिछले 20 सालों में कुछ भी नहीं हुआ है।

      प्रदर्शनकारियों का कहना है कि सरकार ने 100 यूनिट बिजली मुफ्त देने का झूठा वादा किया है और अब मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पलट गए हैं। प्रदर्शनकारियों की भीड़ को देखते हुए देहरादून पुलिस ने भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया था। कार्यकर्ताओं और पुलिस बल के बीच जमकर धक्क-मुक्की हुई। आप कार्यकर्ता सीएम आवास जाने की जिद करते रहे। लेकिन मौके पर तैनात भारी पुलिसबल ने उनकी एक न सुनी और प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया।

      बताते चलें कि कल आप प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उत्तराखंड आ रहे हैं। केजरीवाल देहरादून में बिजली के मुद्दे पर बड़ी बात कहने वाले हैं। उन्होंने आज ट्वीट करके कल देहरादून आने की बात कही है।

Share this story