उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

प्रशासन ने आवाजाही के लिए वैकल्पिक सडक़ मार्गों से आवाजाही करनी की अपील
Uttarakhand Herald

नई टिहरी। फकोट में भिन्नु गांव के पास गंगोत्री हाईवे और तोताघाटी में बद्रीनाथ हाईवे बंद होने के चलते आम लोगों की सुरक्षा को देखते हुये जिला प्रशासन ने दोनों की राजमार्गों पर बीते रोज से ही आवाजाही स्थिति सामान्य होने तक प्रतिबंधित की हुई है। जिला प्रशासन ने आम लोगों से वैकल्पिक सडक़ मार्गों से आवाजाही करनी की अपील की है।

    डीएम ईवा श्रीवास्तव ने बताया कि दूसरे दिन भी जनपद के तहत हो रही बारिश के चलते मुख्य मार्ग राष्ट्रीय राजमार्ग 94 (ऋषिकेश-चम्बा) फकोट के पास भिन्नु में वॉशआउट होने से यातायात के लिए अवरुद्ध है। इसके अतिरिक्त राष्ट्रीय राजमार्ग 58 (ऋषिकेश-कीर्तिनगर) अनेक स्थानों पर भारी मलबा व बोल्डर आने से यातायात को अवरुद्ध है। सुरक्षा की दृष्टि से इन दोनों मार्गों पर अग्रिम आदेशों तक यातायात के लिए प्रतिबन्धित किया गया है।

    आमजनमानस से इन मार्गों पर यातायात न करने की सलाह देते हुए अपील की है कि नई टिहरी से देहरादून जाने अथवा देहरादून से नई टिहरी आने वाले व्यक्ति नई टिहरी-चम्बा- धनोल्टी-मसूरी-देहरादून से आवागमन कर सकते हैं। नई टिहरी से श्रीनगर जाने वाले व्यक्ति नई टिहरी-भागीरथीपुरम-गडोलिया- मलेथा-श्रीनगर मार्ग से आवागमन कर सकते हैं। नई टिहरी से पौड़ी जाने वाले व्यक्ति नई टिहरी-भागीरथीपुरम-गडोलिया- मलेथा-श्रीनगर-पौड़ी अथवा नई टिहरी-भागीरथीपुरम-टिपरी-जाखणीधार-हिंडोलाखाल-देवप्रयाग-पौड़ी अथवा नई टिहरी-चम्बा-खाड़ी-गजा-देवप्रयाग-पौड़ी सडक़ मार्गों से आवागमन कर सकते हैं।

   नई टिहरी से ऋषिकेश जाने वाले व्यक्ति नई टिहरी-चम्बा- मसूरी-देहरादून-थानों (नेपाली फार्म)-ऋषिकेश अथवा नई टिहरी-गडोलिया-मलेथा-श्रीनगर-पौड़ी-कोटद्वार-ऋषिकेश जा सकते हैं। ऋषिकेश से श्रीनगर या रुद्रप्रयाग या चमोली की तरफ जाने वाले व्यक्ति ऋषिकेश-कोटद्वार-पौड़ी-श्रीनगर मार्ग से आवागमन कर सकते हैं। देहरादून व ऋषिकेश से उत्तरकाशी जाने लोग देहरादून-मसूरी-सुवाखोली-नगुण-भवान-उत्तरकाशी अथवा विकासनगर-नैनबाग-बडक़ोट-उत्तरकाशी से आवागमन कर सकते हैं।

Share this story