उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

गुस्साए छात्रों ने दिया गढ़वाल विवि में धरना
गुस्साए छात्रों ने दिया गढ़वाल विवि में धरना

श्रीनगर गढ़वाल।  एचएनबी गढ़वाल केन्द्रीय विवि की कुलपति द्वारा छात्रों की चली आ रही समस्याओं पर समय पर निराकरण न किये जाने के आरोप में छात्र संगठन ने कुलपति कार्यालय गेट के बाहर धरना-प्रदर्शन किया। छात्रों ने कहा कि विवि प्रशासन छात्रों के आंदोलन के बाद ही छात्रों की समस्याएं सुलझा रहा है, बाकि दिनों विवि प्रशासन गहरी नींद में सोया हुआ है। उन्होंने कहा कि छात्रों की समस्याओं पर जल्द कार्यवाही नहीं हुई तो विवि प्रशासन के खिलाफ उग्र आंदोलन किया जायेगा। कहा कि विवि में हुए भर्ती भ्रष्टाचार सहित अन्य मामलों भी केन्द्रीय शिक्षा मंत्री को भी पत्र भेजकर जल्द कार्यवाही की मांग की जायेगी। जबकि विवि प्रशासन से जल्द कैंपस खोले जाने की मांग उठाई गई।

     गढ़वाल विवि के निवर्तमान छात्र संघ उपाध्यक्ष अनमोल भंडारी ने कहा कि कई छात्रों की विभिन्न सेमेस्टरों में बैक लगी हुई, किंतु उनकी परीक्षाओं को लेकर अभी तक विवि प्रशासन ने बैक पेपर परीक्षा का कार्यक्रम तय नहीं किया गया है। कहा कि विवि के प्रथम सेमेस्टर के छात्र जो एडमिशन फार्म भर रहे है, उनके लिए किसी भी तरह का हेल्पलाइन नंबर विवि प्रशासन ने जारी नहीं किया गया। जिससे कई छात्र परेशान है। भंडारी ने कहा कि विवि प्रशासन द्वारा लगातार छात्रों की समस्याओं को अनदेखा किया जा रहा है। हर रोज विभिन्न संगठन के पदाधिकारी छात्रों की समस्याओं को लेकर विवि प्रशासन के पास पहुंच रहा है, किंतु विवि प्रशासन अपने स्तर से छात्रों की तय सीमा पर समस्याएं हल नहीं कर पा रहा है।

    उन्होंने विवि प्रशासन से लॉकडाउन में डांग और चौरास में बंद किये गये पैदल रास्ते को जल्द खोले जाने की मांग की है। कहा कि जल्द छात्रों की समस्याएं हल नहीं हुई तो उग्र आंदोलन होगा। छात्रों के धरने को देखते हुए विवि की कुलपति द्वारा वार्ता के लिए एक छात्र प्रतिनिधि के रूप में अनमोल भंडारी को वार्ता हेतु बताया। भंडारी ने कहा कि कुलपति द्वारा आश्वस्त किया गया कि जल्द बैक पेपर का सर्कुलर जारी किया जायेगा। जबकि छात्रों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिया जायेगा। जबकि विवि कैंपस खोले जाने को लेकर कुलपति ने उचित कार्यवाही का भरोसा दिया। धरना स्थल पर आयुष कंडारी,अमन कंडारी, कार्तिक तिवारी, आर्यन गैरोला, हिमांशु बिष्ट, अनन्त, अमन मैठाणी, रजत रावत, रजत शर्मा, आदित्य भंडारी,निर्मल आदि मौजूद थे।

Share this story