उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

पुरानी पेंशन बहाली के लिए मनाया काला दिवस
herald

पौड़ी। राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा ने पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग को लेकर काली पटटी बांधकर काला दिवस मनाया। मोर्चा के पदाधिकारियों ने कहा कि 1 जनवरी 2004 को पहली बार देश में पुरानी पेंशन व्यवस्था को खत्म करके बाजार आधारित नई पेंशन व्यवस्था प्रारंभ की गई थी। इसी को लेकर 1 जनवरी को काला दिवस मनाया गया है।

    शनिवार को पौड़ी में काला दिवस मनाते हुए मोर्चा के प्रांतीय महासचिव सीताराम पोखरियाल ने कहा कर्मचारियों ने सोशल मीडिया फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर अपनी प्रोफाइल ब्लैक रखी। साथ ही कर्मचारियों ने काली टोपी, काला मास्क और काली पट्टी पहनकर नई पेंशन योजना का विरोध किया। इस दौरान कर्मचारियों ने ट्विटर पर एनपीएस क्वीट इंडिया को ट्वीट करके उसे टॉप ट्रेंड किया। इस दौरान मोर्चा के महासचिव ने कहा कि इस मामले में वेतन विसंगति समिति के अध्यक्ष शत्रुघ्न सिंह से भी वार्ता हुई थी, जिसमें यह माना गया कि पुरानी पेंशन राज्य का विषय है, लेकिन अभी तक उस बैठक का प्रतिवेदन सार्वजनिक नहीं किया गया है।

    पदाधिकारियों ने इस बैठक का कार्यवृत्त सार्वजनिक करने की राज्य सरकार से मांग की। विरोध करने वालों में गढ़वाल मंडल अध्यक्ष जयदीप रावत, सचिव नरेश कुमार भट्ट, प्रांतीय प्रेस सचिव कमलेश कुमार मिश्र आदि शामिल थे।

Share this story