उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

भाजपा विधायक सुरेश राठौर पर रेप केस में मुकदमा दर्ज
भाजपा विधायक सुरेश राठौर पर रेप केस में मुकदमा दर्ज

हरिद्वार। हरिद्वार की ज्वालापुर सीट से भाजपा विधायक सुरेश राठौर पर पार्टी की ही एक महिला नेता ने रेप का आरोप लगाया है। महिला नेता की शिकायत पर बहादराबाद थाने की पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस अधिकारी के अनुसार महिला नेता की तहरीर पर शुक्रवार को बीजेपी विधायक सुरेश राठौर के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

    महिला ने शिकायत में कहा है कि विधायक ने कुछ महीने पहले उसके साथ बलात्कार किया। उस समय मामला दर्ज नहीं कराने के पीछे विधायक की तरफ से मिली धमकी को कारण बताया गया है। विधायक ने महिला को आग लगाकर मार डालने की धमकी दी थी। बहादराबाद थाने के सब इंस्पेक्टर महेंद्र पुंडीर ने बताया कि विधायक सुरेश राठौर के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच हो रही है। बार-बार कोशिशों के बाद भी विधायक से संपर्क नहीं हो सका है।

महिला पर भी विधायक ने दर्ज कराया था केस
     विधायक पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला पर भी विधायक ने मई में केस दर्ज कराया था। 26 मई को विधायक सुरेश राठौर ने महिला के साथ ही उनके पति और तीन अन्य लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि कुछ मीडियाकर्मियों के साथ मिलकर उन्हें ब्लैकमेल किया जा रहा है। अश्लील वीडियो को वायरल करने की बात कहते हुए 30 लाख रुपये की मांग की जा रही है। महिला ने रुपये नहीं देने पर बलात्कार का आरोप लगाने की धमकी दी है। तब पुलिस ने महिला और उसके पति समेत सभी पांच लोगों को जाल बिछाया और रुपये देने के लिए बुलाकर गिरफ्तार कर लिया था। बाद में महिला नेता ने यह आरोप लगाते हुए अदालत का दरवाजा खटखटाया कि राठौर ने उनके साथ बलात्कार किया। उन्होंने पुलिस को गुमराह किया और विधायक के रूप में अपने दबदबे के कारण खुलेआम घूम रहे हैं।

आरोप लगाने वाली महिला विधायक की बेहद करीबी
    जिले की एक भाजपा महिला नेता ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि आरोप लगाने वाली महिला विधायक की बेहद करीबी थीं। कुछ महीने पहले तक पार्टी से संबंधित कार्यक्रमों में हमेशा राठौर के साथ ही रहती थीं। उनके राजनीतिक कार्यक्रमों, रैलियों, बैठकों में प्रमुख रूप से वह शामिल होती थीं। वहीं, बीजेपी जिलाध्यक्ष जयपाल सिंह चौहान ने कहा कि उन्हें मामले के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। अब यह कानूनी प्रक्रिया का हिस्सा है इसलिए वह अभी कुछ नहीं कह सकते हैं।

      उधर कांग्रेस ने विधायक के खिलाफ आवाज बुलंद करते हुए उनसे इस्तीफा देने की मांग की है। इस बीच कांग्रेस ने बीजेपी विधायक सुरेश राठौर से इस्तीफा मांगा है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप ने कहा कि जब विधायक इस तरह के जघन्य अपराध में शामिल होते हैं तो राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति के साथ-साथ भाजपा नेताओं की नैतिकता का भी अंदाजा लग जाता है।

Share this story