उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

लाभार्थी महिलाओं को मुख्यमंत्री महालक्ष्मी किट का वितरण किया
लाभार्थी महिलाओं को मुख्यमंत्री महालक्ष्मी किट का वितरण किया 

विकासनगर। बाल विकास परियोजना की ओर से लाभार्थी महिलाओं को मुख्यमंत्री महालक्ष्मी किट का वितरण किया गया। बतौर मुख्य अतिथि विधायक मुन्ना सिंह चौहान और जिला पंचायत अध्यक्ष मधु चौहान ने नवजात बेटियों की माताओं को किट प्रदान कीं। उन्होंने माताओं से बेटियों के बेहतर पालन-पोषण की अपील भी की।

     सोमवार सुबह ब्लॉक सभागार में आयोजित मुख्यमंत्री महालक्ष्मी किट वितरण कार्यक्रम का शुभारम्भ विधायक मुन्ना सिंह चौहान, जिला पंचायत अध्यक्ष मधु चौहान और ब्लॉक प्रमुख जसविंदर सिंह ने दीप प्रज्जवलित कर किया। मुख्य अतिथि मुन्ना सिंह चौहान ने सरकार की मुख्यमंत्री महालक्ष्मी योजना पर प्रकाश डाला। कहा कि लिंगानुपात में सुधार लाने के लिए राज्य सरकार ने यह पहल की है। लोग बेटियों के जन्म और लालन पालन को लेकर किसी तरह का संकोच या भेदभाव न करें, इसके लिए सरकार की ओर से ऐसी महत्वपूर्ण योजनाएं चलाई जा रही हैं।

     जिला पंचायत अध्यक्ष मधु चौहान ने भी महिलाओं को सरकार की ओर से चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। महिलाओं को महालक्ष्मी किट के प्रयोग और लाभ से भी अवगत कराया। इस मौके पर सुपरवाइजर गायत्री रावत, नीलम जयसवाल, ब्रह्मी तोमर, किरन वर्मा, मीरा चौहान, फिरदौस, मीना बलोनी, सोनी रावत, विधु गुलाटी, सरस्वती आदि मौजूद रहे।

Share this story