उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

कानूनगो और पटवारियों की हड़ताल को कांग्रेस ने दिया समर्थन
uttarakhand herald

पौड़ी। पौड़ी में कानूनगो और पटवारियों की अनिश्चितकालीन कलमबंद हड़ताल को कांग्रेस ने समर्थन दिया है। वहीं, हड़ताल से लोगों के जरूरी काम नहीं हो पा रहे है। कांग्रेस का कहना है कि कानूनगो व पटवारियों की हड़ताल से जनता के काम ठप हो चुके है, लेकिन सरकार हठधर्मिता दिखा रही है। जिससे जनता को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

   मंगलवार को पौड़ी में हेमवती नंदन बहुगुणा मूर्ति स्थल पर अनिश्चितकालीन हड़ताल कर रहे कानूनगो व पटवारियों की हड़ताल को कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य व पूर्व प्रमुख कोट नवल किशोर ने समर्थन दिया। कहा ये कर्मचारी 23 दिसंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है, लेकिन सरकार इनकी समस्याओं के समाधान में कोई रुचि नहीं ले रही है। कहा कि ग्रामीण तहसीलों में पर्वतीय, जाति, स्थाई निवास सहित अनेक प्रमाण पत्र बनवाने के लिए भटक रही है।

    पर्वतीय राजस्व निरीक्षक, राजस्व उपनिरीक्षक एवं राजस्व सेवक संघ के जिलाध्यक्ष विनोद सिंह रावत व जिला सचिव सुदामा सिंह रावत ने कहा कि समान कार्य के लिए समान वेतन व समान संसाधन दिए जाने, 16वें बैच के राजस्व निरीक्षक प्रशिक्षण व राजस्व निरीक्षक क्षेत्रों के पुर्नगठन तथा राजस्व निरीक्षक सेवा नियमावली प्रख्यापन और संवर्गीय कार्मिकों को उच्चीकृत वेतनमान का लाभ जनवरी 2006 से दिए जाने की मांग कर रहे हैं। लेकिन अभी तक इस दिशा में राजस्व परिषद द्वारा कोई ठोस कार्रवाई नहीं की है। इस दौरान राजस्व कर्मियों ने पूर्व प्रमुख को ज्ञापन भी सौंपा।

      समर्थन देने वालो में कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष पौड़ी कुलदीप रावत, पूर्व प्रधान बाड़ा शिव सिंह नेगी, सतीश चंद्र, अनिल कुमार, संजय कठैत आदि शामिल रहे।

Share this story