उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

मुख्यमंत्री धामी से मिला प्राइवेट स्कूल संचालको का प्रतिनिधि मण्डल
Private schools with cm
  • कोविड-19 के अंतर्गत बसों के टैक्स को माफ करना 
  • आर०टी०ई 2021-22 सितंबर माह तक। विधालय-प्रतिपूति शीध्र मिले
  • कक्षा 1 से 5 तक की विद्यालयों को यथाशीघ्र खोलना

कोटद्वार। कोरोना काल से आर्थिक तंगी झेल रहे प्राईवेट स्कूल संचालकों का प्रतिनिधि मण्डल अपनी विभिन्न समस्यों को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मिला।

   प्राइवेट स्कूलों के संचालक  प्राइवेट स्कूल वेलफेयर सोसाइटी एपौड़ी गढ़वाल के अध्यक्ष अजय पाल सिंह रावत की अध्यक्षता एवं द्वारीखाल ब्लाक प्रमुख महेन्द्र राणा की अगुवाई में कोविड काल में विद्यालय संचालकों एवं कर्मचारियों की समस्यों को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एवं नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह से मुलाकात कर मांग पत्र सौंपा।

   प्रतिनिधि मण्डल का कहना है कि कोविड महामारी के कारण ज्यादातर अभिभावकों ने पिछले वर्ष से स्कूल फीस जमा नहीं करायी है। बहुत से अभिभावक ऐसे हैं जो बकाया फीस चुकाने में असर्मथ है, ऐसी स्थिति में ज्यादातर स्कूलों ने उनकी फीस माफ कर दी है। इस कारण स्कूल संचालकों आर्थिक तंगी का सामना करना पड रहा है। साथ ही स्कूल बस का रोड टैक्स सहित अन्य कई खर्चे हैं जो उन्हें करने पड रहें हैं।
 

Private schoos

    मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एवं नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह का सौंपे अपने मांग पत्र में संचालकों का कहना है कि अभिभावकों द्वारा शुल्क जमा नहीं कराने के कारण स्कूलों की आर्थिक स्थिति डावाडोल है। स्कूल संचालक सहित शिक्षक एवं कर्मचारियों को दो जून रोटी का संकट आ गया है। उन्होंने मागं की है कि जिस प्रकार किसानों, होटल एवं पर्यटन व्यवसायियों को आर्थिक सहायता उपलब्ध करायी गयी है उसी प्रकार से विद्यालयों व उनके शिक्षक एवं कर्मचारियों को भी आर्थिक सहायता वेतन के रुप में दी जाय। साथ ही प्रदेश में कक्षा एक से पाँच तक से सभी विद्यायलों को खोला जाए व सभी विद्यालयों में प्रवेशित आटीई के छात्रों का शिक्षण शुल्क अविलम्ब निर्गत किया जाय।  
 
   मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्राइवेट स्कूल प्रतिनिधि मण्डल के मांग पत्र पर सकारात्मक रुख अपनातेे हुए समस्या के मांग पत्र को सम्बन्धित विभाग को आवश्यक कार्यवाही हेतु अग्रसारित कर दिया है। नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने भी मुख्यमंत्री धामी को स्कूलों की समस्या के समाधान हेतु पत्र प्रेषित किया।

     द्वारीखाल ब्लाक प्रमुख महेन्द्र राणा की अगुवाई में प्राइवेट स्कूल प्रतिनिधि मण्डल में सचिव श्री चन्द्र शेखर, उपाध्यक्ष करुणेश कुकरेती, रेखा गौड़, एकता रावत, नूतन बिष्ट, बीरेंद्र आदि उपस्थित थे। 

Share this story