उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

गोल्डन कार्ड धारकों हेतु मुफ्त ओपीडी सुविधा बहाल करने की मांग
uttarakhand herald

ऋषिकेश। सेवानिवृत्त राजकीय पेंशनर्स संगठन ने गोल्डन कार्ड धारकों के लिए पूर्व की तरह अस्पताल में मुफ्त ओपीडी सुविधा बहाल करने की मांग उठाई है। चेताया कि शासन स्तर से समस्याओं पर जल्द सकारात्मक कार्रवाई नहीं कि गई तो 1 नवंबर से आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

    रविवार को सेवानिवृत्त राजकीय पेंशनर्स शाखा मुनिकीरेती- ढालवाला, तहसील नरेंद्रनगर में सेवानिवृत्त कर्मियों से जुड़ी समस्याओं पर चर्चा की गई। संगठन अध्यक्ष शूरवीर सिंह चौहान ने कहा कि गोल्डन कार्ड धारकों को मुफ्त ओपीडी की सुविधा नहीं मिलने से उपचार से लेकर दवा संबंधी दिक्कत आ रही है। प्रदेश सरकार से पूर्व की भांति सुविधा बहाल करने की मांग की।

    संगठन मंत्री वीरेंद्र पोखरियाल ने प्रदेश सरकार से सेवानिवृत्त कर्मियों को अस्पताल में भर्ती होने की आसान सुविधा, निशुल्क दवाइयां, प्रत्येक लेवल के रिटायर कर्मचारियों के अंशदान में आधी कटौती करने की मांग उठाई। सेवानिवृत्त कर्मियों ने एक स्वर में कहा कि यदि शासन अंशदान कटौती बंद नहीं करता है तो प्रांतीय नेतृत्व के निर्देश पर 1 नवंबर से पेंशनर्स आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

    मौके पर जबर सिंह पंवार, हंसलाल असवाल, हृदयराम सेमवाल, एसडी उनियाल, राम प्रसाद रयाल, एलपी रतूड़ी, डीएस जेठूड़ी, निर्मला, पुष्पा उनियाल, प्रेम बहादुर थापा, एसएस रावत, राम मोहन नौटियाल, जयपाल नेगी, बीपी उनियाल, जीएस सुरियाल, पीडी डिमरी, गोपाल खंडूड़ी, ओम शर्मा, प्रेम पयाल, पीएस चौहान, दीपराम भट्ट, बुद्धि राम सेमवाल, गुरु प्रसाद बिजल्वाण, रमाकांत, जीएस गुसाईं, राजपाल रावत, बिजेंद्र सेमवाल, जगदंबा भट्ट, ओपी थपलियाल, एसडी पैन्यूली, अनुसुईया पैन्यूली, पीडी थपलियाल आदि मौजूद रहे।

Share this story