उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

जिला दिव्यांग पुनर्वास केंद्र कर रहा दिव्यांगों की मदद
Uttarakhand Herald

पौड़ी। जिला दिव्यांग पुनर्वास केंद्र पौड़ी द्वारा दिव्यांगों को कृत्रिम अंग, उपकरण वितरण, स्वरोजगार हेतु वित्तीय सहायता, दिव्यांग जनों के प्रमाण पत्र बनाए जाने हेतु पंजीकरण, दिव्यांग प्रमाण पत्रों के नवीनीकरण एवं दिव्यांग व्यक्तियों से संबंधित किसी भी प्रकार की परेशानी में उनको सहयोग करने का कार्य किया जा रहा है।

    परियोजना का संचालन कर रहे संस्था के परियोजना निदेशक एवं जिला दिव्यांग पुनर्वास केंद्र के नोडल अधिकारी, वोकेशनल काउंसलर धर्मेंद्र सिंह पंवार ने बताया कि माह बीते जुलाई व अगस्त में विभिन्न ब्लाकों में दिव्यांगों को कृत्रिम अंग, उपकरण वितरण किए जाने हेतु चयनित किया गया है। जुलाई में 57, अगस्त में 26 दिव्यांगों को उपकरण वितरण हेतु चिन्हित किया जा चुका है। साथ ही 55 दिव्यांगों को स्वास्थ्य विभाग की सहायता से कोविड-19 टीकाकरण भी कराया गया है।

    बताया कि यह उपकरण हमारी संस्था के अध्यक्ष सुशील बहुगुणा जी द्वारा एडिप योजना के अंतर्गत वितरित किए जा रहे है। सुशील बहुगुणा दिव्यांगों को टिहरी गढ़वाल में पहले से ही जिला दिव्यांग पुनर्वास केंद्र संचालित किया जा रहा है। बताया कि किसी भी दिव्यांग को किसी भी प्रकार की सहायता हेतु जिला दिव्यांग पुनर्वास केंद्र के उनके व्यक्तिगत नंबर 95284 40230 पर किसी भी समय संपर्क किया जा सकता है एवं अपना आवेदन जिला दिव्यांग पुनर्वास केंद्र को दिया जा सकता है!

Share this story