उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

दिव्यांगों को घर में मिलेंगे वेलेट पेपर

पौड़ी। जिला निर्वाचन अधिकारी डा. विजय कुमार जोगदण्डे ने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि और नोडल अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने प्रचार सामाग्री, बूथ, एमसीएमसी, मतपत्र, कोविड गाइड लाइन, नामांकन प्रक्रिया सहित अन्य की जानकारी दी।

      बैठक में डीएम ने कहा कि 16 जनवरी तक कोई भी रैली, जनसभा नहीं होंगी। 80 से अधिक आयुवर्ग के बुजुर्ग और दिव्यांगों को घर-घर जाकर मतपत्र उपलब्ध कराया जाएगा। जिससे वह घर में ही रहकर मतदान कर सकेंगे। इस दौरान उन्होंने कहा कि चुनाव सामाग्री हेतु रेट लिस्ट निर्धारित की गई है, जो राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को भी उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी बूथों में पेयजल, विद्युत, शौचालय, रैम्प की व्यवस्था पूर्ण रूप से की गई है। कहा कि 31 बूथ ऐसे हैं जहां व्यवस्था कम है ऐसे बूथों में संबंधित नोडल अधिकारी द्वारा टैंट की व्यवस्था की जाएगी।

    जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. जोगदण्डे ने कहा कि मतदान करते समय आईडी कार्ड जरूरी है। उन्होंने बताया कि सरकारी संपंति में पार्टी अपना नाम, चिह्न दर्ज नहीं कर सकती है, ऐसे करने पर आचार संहिता का उल्लंघन माना जाएगा। चुनाव प्रक्रिया के सभी लोगों को कोविड गाइड लाइन का पालन करना अनिवार्य होगा। बूथों के बाहर गोले बनाएं जाएंगे, जिससे सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन हो सकेगा। कहा कि प्रत्याशी नामांकन करते समय नामांकन कक्ष में अपने साथ दो व्यक्तियों को ही शामिल कर सकेंगे। इस मौके पर सीडीओ प्रशांत कुमार, डीएफओ मुकेश कुमार, राजनैतिक पार्टी से राजेन्द्र रावत, महंगी राम आदि शामिल थे।

Share this story