उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

डीएम ने की राजस्व विभाग की मासिक समीक्षा बैठक
Uttarakhand Herald

पौड़ी। डीएम डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने नायब तहसीलदार पौड़ी, यमकेश्वर, कोटद्वार के साथ ही आबकारी निरीक्षक यमकेश्वर और थलीसैंण का स्पष्टीकरण तलब किया है। इनसे अपने क्षेत्रों में राजस्व मामलों की निपटारे और छापेमारी अभियान की रिपोर्ट मांगी गई। जिस पर डीएम ने नाराजगी जताते हुए कार्रवाई की।

       बुधवार को डीएम पौड़ी ने वर्चुअल माध्यम से राजस्व विभाग की मासिक समीक्षा बैठक ली। बैठक में नायब तहसीलदार पौड़ी, यमकेश्वर व कोटद्वार के स्तर पर बड़ी संख्या में राजस्व प्रकरण लंबित पाए गए। जिस पर उनका स्पष्टीकरण तलब किया गया। आबकारी विभाग की समीक्षा के दौरान छापामारी अभियान की कार्य प्रगति कम होने पर आबकारी निरीक्षक यमकेश्वर और थलीसैंण का स्पष्टीकरण तलब किया गया।

      बैठक में डीएम ने रजिस्ट्री मामलों में तेजी लाने, अवैध मादक पदार्थ, अन्य अवैध कार्यों को लेकर अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत संयुक्त रूप से गश्त व छापामारी अभियान चलाने के निर्देश दिए। आपदा को देखते हुए डीएम ने जिले के 129 संवेदनशील स्थानों पर जेसीबी मशीन की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। डीएम ने सभी एसडीएम को कम कार्य प्रगति वाले अमीनों का अपने स्तर से स्पष्टीकरण तलब करने को कहा।

      बैठक में एडीएम डा. एसके बरनवाल, एसडीएम एसएस राणा, योगेश मेहरा, अपर्णा ढौंडियाल, संदीप सिंह, रविन्द्र बिष्ट, केएस कोहली, आपदा अधिकारी दीपेश काला आदि शामिल थे।

Share this story