उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

जिलाधिकारी ने अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ल्वाली का स्थलीय किया निरीक्षण
DM Pauri

पौड़ी।  जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने शनिवार को देर सांय अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ल्वाली का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने लेबर कक्ष, वार्ड, औंषधिय कक्ष, जनरल ओपीडी, आक्सीजन कन्सेन्टर, वेक्सीनेशन कक्ष, फ्रिज, उपस्थिति पंजिका सहित अन्य का जायजा लिया। साथ ही अस्पताल में तैनात डॉक्टर, फार्मासिस्ट, नर्स, सहित अन्य कर्मचारियों की भी जानकारी ली।

           उन्होंने सीएमओ को निर्देशित किया कि अस्पताल में उपकरणों को सुव्यवस्थित रखवाना सुनिश्चित करें। अस्पताल में तैनात चिकित्सक को निर्देशित किया गया कि लोगों का उपचार गंभीरता के साथ करें तथा अस्पताल के पास ही कमरा लेकर रहना सुनिश्चित करें, जिससे आमजनमानस को परेशानियों का सामना न करना पड़े।

DM Pauri

        जिलाधिकारी डॉ. जोगदण्डे ने अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र ल्वाली के निरीक्षण के दौरान अस्पताल में उपलब्ध उपकरणों, पीपी किट, मास्क, सेनेटाइजर, दवाईयां सहित अन्य की जानकारी सम्बन्धित स्वास्थ्य अधिकारी से ली। साथ ही जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारी को अस्पताल में साफ-सफाई का विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। इस दौरान जिलाधिकारी ने अस्पताल के पुराने आवासीय भवन का निरीक्षण भी किया।

         उन्होंने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित किया कि भवन की मरम्मत हेतु डीपीआर तैयार करें, जिससे अस्पताल में तैनात स्टाफ को रहने की सुविधा उपलब्ध हो सकेगी। इस दौरान जिलाधिकारी ने अस्पताल परिसर में पानी की कमी होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए तत्काल  सम्बन्धित अधिकारी को अस्पताल परिसर में पाइप लाइन जोड़ने के निर्देश दिए। ताकि अस्पताल में उपस्थित कर्मचारी तथा उपचार करवाने आ रहे मरीजों को परेशानी न हो।

DM Pauri          अस्पताल परिसर में पेयजल लाइन जोड़ते समय जिलाधिकारी स्वयं भी मौजूद रहे तथा पेयजल कर्मियों द्वारा जिलाधिकारी की देखरेख में पेयजल लाइन अस्पताल परिसर में जोड़ा गया। जिलाधिकारी ने कहा कि अस्पताल में पेयजल की अति आवश्यकता होती है। संबंधित अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ल्वाली में दो डॉक्टर सहित 12 कर्मचारियों का स्टाफ वर्तमान में तैनात है, जिससे 13 ग्राम पंचायतों के लोगों को स्वास्थ्य सुविधा मुहैया की जा रही है।

          इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. मनोज शर्मा, एसीएमओ डॉ. रमेश कुंवर, डॉ. जितेंद्र भारती सहित अस्पताल स्टाफ अन्य उपस्थित थे।

Share this story