उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

डीएम ने ली खेल महाकुंभ की तैयारियों को बैठक
Uttarakhand Herald

नईटिहरी।  युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल विभाग के तत्वावधान में आयोजित खेल महाकुंभ-2021 की तैयारियों को लेकर बैठक डीएम इवा श्रीवास्तव ने ली। खेल महाकुंभ में कोविड गाइड लाइन का अनुपालन सुनिश्चित करने के भी डीएम ने निर्देश दिये।

    कलक्ट्रेट सभागार में की गई बैठक में डीएम ने कहा कि किसी भी स्तर की प्रतियोगिता के दौरान प्रतिभागियों की कुल संख्या 4 से कम होने की दशा में प्रतियोगिता निष्कासित की जाएगी। खेल महाकुंभ में प्रतिभागियों के पंजीकरण फार्म नगर पालिकाओं, जिला पंचतराज अधिकारी व शिक्षा विभाग को समय से उपलब्ध करवाये जायेंगे। उन्होंने खेल महाकुंभ के दौरान खेल विभाग, युवा कल्याण, पंचायतराज, स्वास्थ्य व पुलिस विभाग के अधिकारियों को सक्रियता से दायित्वों के निर्वहन के निर्देश दिये।

       बैठक में जिला युवा कल्याण अधिकारी डा. मुकेश चंद डिमरी ने बताया कि खेल महाकुंभ-2021 के आयोजन की संभावित तिथि 20 से 30 सितम्बर के बीच न्याय पंचायतस्तर पर 1 से 12 अक्टूबर के बीच, विकासखण्ड स्तर व 18 से 30 अक्तूबर के बाद जनपद स्तर पर प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा।

      प्रतियोगिताओं में 3 आयु वर्ग अंडर-14, 17 व 21 वर्ष के बालक-बालिकायें प्रतिभाग कर सकेंगी। जबकि खेल विधाओं में कबड्डी, एथलेटिक्स, खो-खो, वॉलीबॉल, बैडमिंटन, फुटबॉल, टेबल-टेनिस, ताइक्वांडो, बॉक्सिंग, जूडो, हैंडबॉल व बास्केटबॉल को शामिल किया गया है। खेल महाकुंभ के आयोजन को विभिन्न स्तर पर समितियों का गठन किया गया है।

     न्याय पंचायत स्तर पर खंड शिक्षा अधिकारी व नामित प्रधानाचार्य को अध्यक्ष, विकासखंड स्तर पर खंड विकास अधिकारी को अध्यक्ष के रूप में नामित किया गया है। वहीं जनपद स्तर पर गठित आयोजन समिति के अध्यक्ष डीएम होंगे। बैठक में एसीएमओ डा एलडी सेमवाल भी मौजूद रहे।

Share this story