उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

जिलाधिकारी ने जनपद वासियों को ईद उल अजहा (बकरा ईद) की दी शुभकामनाएं
उत्तराखंड हेराल्ड

उधमसिंह नगर। उधमसिंह नगर ने कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत आयोजनों को सांकेतिक रूप से मनाने के निर्देश देते हुये जिलाधिकारी रंजना राजगुरू ने जनपद वासियों को ईद उल अजहा (बकरा ईद) की शुभकामनाएं दी।

      जिलाधिकारी रंजना राजगुरू एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डीएस कुंवर की अध्यक्षता में ईद-उल-जुहा के अवसर पर शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण व्यवस्थाओं एवं कोविड-19 संक्रमण को दृष्टिगत जनपद के मस्जिदों के प्रमुख पदाधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित हुयी।

       सभी मस्जिद प्रमुखों ने जिलाधिकारी को अस्वस्थ कराया कि जिला प्रशासन द्वारा दिये गये सभी दिशा-निर्देशो का पालन किया जायेगा। सभी ने एक स्वर में कार्यक्रम को सांकेतिक रूप में मनाये जाने की बात कही। जिलाधिकारी ने प्रशन्ता व्यक्त करते हुये सभी को ईद-उल-जुहा की शुभकामनायें व बधाई दी एवं सभी के उत्तम स्वास्थ्य की कामना की।

         उन्होने कहा कि कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत आयोजनों को सांकेतिक रूप से मानया जाये साथ ही कोविड-19 संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सबको प्रयास करना होगा, इसके लिए अपने आस-पास लोगों को जागरूक करें ताकि संक्रमण से सभी को सुरक्षित रखा जा सके।

          उन्होने कहा कि सभी मस्जिदों पर सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरा लगाना सुनिश्चित करें व खुले में कुर्बानी न हो सम्बन्धित मास्जिद प्रमुख इसका विशेष ध्यान रखे एवं किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना घटित न हो इसके लिए आपस में समन्वय बना कर पर्व को मनाये।

          उन्होने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से मस्जिदों में कमेटी के सदस्य (अधिकतम 10 व्यक्ति) ही नमाज अदा करेंगे अन्य लोग अपने घरों में नवाज अदा करें। उन्होने सभी मस्जिद प्रमुखों से अपील करते हुए कहा कि वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को जागरूक करें ताकि आधिक से अधिक लोगों का वैक्सीन लगाई जा सके।

         उन्होने सभी का धन्यवाद करते हुए भविष्य में भी प्रशासन को सहयोग देने की अपेक्षा की। जिलाधिकारी ने मस्जिद प्रमुखों से पर्व मनाते समय भारत सरकार, राज्य सरकार व जिला प्रशासन द्वारा कोविड-19 संक्रमण के बचाव हेतु समय-समय जारी गाईड लाइन व दिशा निर्देशो का पालने करने की अपील की है।

           उन्होने सभी एसडीएम व नगर निकायों को निर्देश दिये है कि इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था, साफ-सफाई आदि की समुचित व्यव्स्था पूर्व मे सुनिश्चित करें व उप जिलाधिकारी अपने क्षेत्र के सेल्टर हाऊस की वस्तुस्थिति शीघ्र उपलब्ध कराये ताकि आवश्यकतानुसार कार्यवाही की जा सके।

          इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी जगदीश चन्द्र काण्डपाल, ओसी मुक्ता मिश्रा, अपर पुलिस अधीक्षक मिथिलेश कुमार, ममता बोरा, मस्जिद प्रमुख नासिर खां, मौलाना आरिफुल कादरी, डा0 शाहिद रजा, मुन्यिाज अली, बाबू खान, हाजी नवी रजा, शमसुलहक मलिक साबिर हुसैन आदि उपस्थित थे।

Share this story