उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

सीवर लाइन कार्य बंद होने से भडक़े लोगों ने किया पेयजल निगम दफ्तर पर हंगामा
सीवर लाइन कार्य बंद होने से भडक़े  लोगों ने किया पेयजल निगम दफ्तर पर हंगामा

  ऋषिकेश। सर्वहारानगर में सीवर लाइन बिछाने के आधे-अधूरे कार्य पर भडक़े लोगों ने सोमवार को पेयजल निगम (नमामि गंगे) के दफ्तर पर खूब हंगामा किया। मौके पर मौजूद कर्मचारियों से लोगों की तीखी नोक-झोंक हुई। आक्रोशित लोगों ने जल्द कार्य पूरा नहीं करने पर अफसरों को बंधक बनाकर दफ्तर में तालाबंदी करने की चेतावनी दी।

       हरिद्वार रोड के किनारे काले की ढाल से सटे सर्वहारानगर में साल भर पहले लगभग 700 मीटर लंबी सीवर लाइन बिछाने कार्य शुरू हुआ था। क्षेत्रवासियों का आरोप है कि पिछले छह महीने से कार्य बंद पड़ा है। खुले मेनहोल और खोदी गई सडक़ हादसे का सबब बन रही है। पेयजल निगम को समस्या से कई बार अवगत करा चुके हैं, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई।

      सोमवार को समस्या से जूझ रहे लोगों के सब्र का बांध टूट गया और लोग डीजीबीआर चौक स्थित पेयजल निगम (नमामि गंगे) के दफ्तर आ धमके। आधे अधूरे कार्य पर विरोध प्रदर्शन किया। लोग उस समय भडक़ गए जब मौके पर सक्षम अधिकारी नहीं मिले। लोगों ने मौके पर जमकर हंगामा किया।

     निगम कर्मियों ने भडक़े लोगों को शांत कराने का प्रयास किया, लेकिन वह टस से मस नहीं हुए। आक्रोशित लोगों ने दो दिन में कार्य शुरू नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। प्रदर्शन में आशुतोष सेन, जगमोहन कश्यप, दीपक भारद्वाज, रोहित सोनी, अनुकूल, रंजीत, नीशू कुमार, ऋषि सिंह, प्रशांत, दक्ष, केशव पोरवाल आदि शामिल रहे।

    सर्वहारानगर में सीवर लाइन बिछाने का कार्य पूरा हो चुका है। कोविड संकट के चलते खुले मेनहोलों के ऊपर ढक्कन लगाने और खोदी गई सडक़ की मरम्मत का कार्य अधूरा पड़ा है। ठेकेदार को जल्द कार्य पूरा करने के निर्देश दे दिए हैं। - एके चतुर्वेदी, प्रोजेक्ट प्रबंधक पेयजल निगम

Share this story