उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

ऊर्जा निगम पर किसानों के शोषण का आरोप लगाया
herald

रुड़की।  उत्तराखंड किसान मोर्चा की पंचायत में ऊर्जा निगम पर किसानों के शोषण का आरोप लगाया गया। मोर्चा ने कहा कि जो प्रत्याशी किसानों के हित के लिए लड़ेगा उसका सहयोग किया जाएगा।

       मरगूबपुर में हुई पंचायत में उकिमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी गुलशन रोड़ ने कहा कि बिजली चोरी के नाम पर खादर क्षेत्र के किसानों का शोषण किया जा रहा है। जिसे किसान बर्दाश्त नहीं करेंगे। किसानों से हर जगह ब्याज वसूला जा रहा है। किसानों को गन्ने, गेहूं के भुगतान के लिए कई-कई महीने इंतजार करना पड़ता है। उसका कोई ब्याज किसानों को नहीं दिया जाता है। मोर्चा इसको लेकर किसानों को जागरूक करेगा।

      मोहम्मद आजम ने कहा कि देश की सरकार को किसानों की ताकत का अहसास हो गया है। किसानों को एकजुटता बनाए रखनी है। अभी आगे भी लड़ाई जारी है और एकजुटता की आवश्यकता है। विधानसभा चुनाव में जो प्रत्याशी किसानों के हितों की रक्षा के लिए लड़ेगा उसका सहयोग किया जाएगा। उकिमो ने कहा कि किसानों की समस्या के लिए जरूरत पड़ने पर वह आंदोलन, धरना-प्रदर्शन से भी पीछे नहीं हटेगा।

       शाहिद अहमद की अध्यक्षता और शकिल अहमद के संचालन में हुई पंचायत में जफर, रहमान, अदनान, जसबीर सिंह, मुर्करम, नरेंद्र, मोनू प्रधान, महकार सिंह, सतवीर सिंह, सुरेंद्र लंबरदार, आकिल, अब्बास, अब्दुल गनी, दीपक पुंडीर, रघुवीर, रुस्तम, दिलशाद, उस्मान आदि मौजूद रहे।

Share this story