उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

बिजली खरीद में पादर्शिता बरतने को एक्सपर्ट की सेल गठित: डा. हरक सिंह
Uttarakhand Herald

नई टिहरी। प्रदेश के वन व ऊर्जा मंत्री डा. हरक सिंह रावत ने कहा कि बिजली खरीद में पादर्शिता बरतने के लिए ऊर्जा भवन में एक सेल का गठन किया गया है। जिससे बिजली खरीद में सस्ते दामों में बिजली खरीदने का काम किया जायेगा। इससे कई सौ करोड़ का फायदा प्रदेश को होगा। कहा कि फोरेस्ट गार्ड की भर्ती जनपद स्तर करने की तैयारी की जा रही है।

      पत्रकारों से बातचीत में डा. हरक सिंह रावत ने कहा कि बिजली चोरी से होने वाले नुकसान से कई बड़ा नुकसान उस वक्त होता है। जब बिजली को सस्ते दामों पर नहीं खरीद पाते हैं। इसके लिए सेल का गठन कर एक्सपर्ट तैनात किये गये हैं। ताकि एक्सपर्ट बिजली की डिमांड होने पर सस्ती बिजली खरीद कर करोड़ों का फायदा पहुंचाने का काम करेंगे।

      उन्होंने बिजली कर्मियों की समस्याओं का हल बातचीत से करने की बात कही, अपील करते हुये कहा कि आंदोलन का रास्ता अंतिम स्तर पर ही कर्मचारी अपनायें। कहा कि वन विभाग में फोरेस्ट गार्ड पदों की भर्ती जनपद स्तर पर करने की तैयारी की जा रही है। फोरेस्ट गार्ड के पदों पर उम्र में छूट भी दी है। वन दरोगा के 350 पदों के लिए विज्ञप्ति जारी की गई है। वन विभाग में वन कर्मियों की कमी हो पूरा करने का काम किया जा रहा है। वन अधिकारियों के पदों पर प्रमोशन कर प्रभारी तैनात कर दिये गये हैं। निचले स्तर पर भी तेजी से कर्मचारियों की भर्ती करने का काम किया जा रहा है।

      भू-कानून को लेकर पुछे गये सवाल के जबाब में वन मंत्री डा रावत ने कहा कि सुसंगत भू-कानून होना चाहिए। स्व. तिवारी सरकार में चकबंदी व इस कानून को लेकर पहल की थी, लेकिन आगे बात नहीं बढ़ पाई। कहा कि खेती व बागवानी के लिए जमीन बची रहे। इसके लिए ऐसा भू-कानून होना चाहिए। जिसमें जनहित के मामलों में लचीलापन हो और प्रदेशवासियों पर कुठाराघात करने वाले मामलों में सख्ताई भी हो।

Share this story