उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

शिविर में होगी आंखों की जांच
Uttarakhand Herald

पौड़ी। राष्ट्रीय दृष्टि विहीनता नियत्रंण कार्यक्रम के तहत जिले में 36 वां राष्ट्रीय नेत्रदान पखवाड़ा मनाया जा रहा है। पखवाड़े के दौरान शिविर के माध्यम से नेत्र परीक्षण किए जाएंगे। सीएमओ पौड़ी डा.मनोज शर्मा ने बताया कि जिले के दृष्टिमितिज्ञ को जिले के सभी ब्लाकों में नेत्र शिविर आयोजित करने के निर्देश दिए गए है।

     बताया कि बुधवार से 8 सितंबर तक बेस चिकित्सालय श्रीकोट, उप जिला चिकित्सालय श्रीनगर, बेस चिकित्सालय कोटद्वार के साथ ही जिले के सभी सरकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में नेत्र शिविरों का आयोजन कर स्क्रीनिंग की जाएगी। पखवाडे के दौरान एएनएम और आशा कार्यकत्री के माध्यम से विटामिन ए की दवा पिलाई जाएगी। पौड़ी में शहरी क्षेत्र के स्कूलों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं का दृष्टि परीक्षण किया जाएगा।

  पखवाड़े के दौरान दृष्टिदोश से संबंधित छात्र-छात्राओं को जिला अन्धता निवारण समीति पौड़ी के माध्यम से निशुल्क चश्मे वितरित किए जाएंगे। साथ ही नेत्रदान के प्रति छात्र छात्राओं को जागरुक किया जाएगा। बताया कि शिविर के संबंध में जानकारी के लिए अपने नजदीकी चिकित्सा इकाई, आशा कार्यकर्ता, एएनएम से संपर्क किया जा सकता है।

Share this story