उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

मंदिर एवं तालाब की भूमि पर कब्जे के प्रयासों के विरोध में किसानों ने किया प्रदर्शन
मंदिर एवं तालाब की भूमि पर कब्जे के प्रयासों के विरोध में किसानों ने किया प्रदर्शन

हरिद्वार।  ग्राम जमालपुर कलां स्थित प्राचीन मंदिर एवं तालाब की भूमि पर कब्जा किए जाने का आरोप लगाते हुए भारतीय किसान यूनियन किसान उत्थान के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर प्रशासन से कार्रवाई की मांग की। किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष इरशाद अली के नेतृत्व में किसानों ने भूमि को कब्जा मुक्त और असामाजिक तत्वों पर जल्द कार्रवाई नही होने पर तहसील में धरना प्रदर्शन व आंदोलन की चेतावनी भी दी।

     जिलाध्यक्ष इरशाद अली ने कहा कि ग्राम जमालपुर कलां में खोखरा के पास स्थित प्राचीन मंदिर व तालाब की भूमि पर पिछले कुछ समय से कब्जा करने के प्रयास में लगे असामाजिक तत्वों ने भूमि पर कब्जा कर निर्माण कार्य शुरू कर दिया है। यूनियन द्वारा इसकी शिकायत एसडीएम को की गई। इसके बाद प्रशासन ने निर्माण कार्य तो रूकवा दिया। लेकिन भूमि को कब्जा मुक्त कराते हुए असामाजिक तत्वों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने कहा कि किसान मंदिर और तालाब की भूमि पर किसी भी सूरत में कब्जा नहीं होने देंगे। इसके लिए चाहे आंदोलन ही क्यों न करना पड़े।

     प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी पाल एवं यशपाल ने प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि मंदिर एवं तालाब की सार्वजनिक भूमि पर कब्जा करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। कब्जे कोे किसी भी सूरत में कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। प्रदेश सचिव शाहनवाज शाह और विधानसभा प्रभारी मुकेश कुमार ने कहा कि प्रशासन मंदिर और तालाब की भूमि पर कब्जा करने वाले असामाजिक तत्वों पर कानूनी कार्रवाई करते हुए भूमि को तुरंत कब्जा मुक्त कराये। यदि प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं करता है तो किसान तहसील आंदोलन शुरू करने को बाध्य होंगे।

     प्रदर्शन करने वालों में प्रदेश प्रवक्ता एवं मीडिया प्रभारी ए.ए.खान, युवा जिला उपाध्यक्ष शिवम चौधरी, सैफ अली, प्रकाश चंद, मुकेश आदि शामिल रहे।

Share this story