उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

लीसा फैक्ट्री में लगी आग, हडक़ंप मचा
लीसा फैक्ट्री में लगी आग, हडक़ंप मचा

ऋषिकेश। लालतप्पड़ औद्योगिक क्षेत्र में एक लीसा फैक्ट्री में शनिवार को आग लग गई। फैक्ट्री से आग की लपटें और धुआं उठता देख क्षेत्र में हडक़ंप मच गया। तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड के जरिए आग पर काबू पाया गया। गनीमत रही कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

     शनिवार दोपहर करीब 12 बजे डोईवाला के लालतप्पड़ में एक लीसा फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। फैक्ट्री से धुआं व आग की लपटें उठती देख कर्मचारी इधर-उधर भागने लगे। मौके पर 16 कर्मचारी कार्य कर रहे थे। कुछ कर्मचारियों ने नलकूप से आग बुझाने के प्रयास किए, लेकिन आग की लपटें बढ़ती ही रही। इसी बीच सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड के नौ वाहन मौके पर पहुंच गए। फायर बिग्रेड ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया। करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू किया गया।

     डोईवाला पुलिस के वरिष्ठ उपनिरीक्षक राजविक्रम पंवार ने बताया कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। बताया कि लीसा फैक्ट्री के पीछे आग लगी है, जिसमें तारपीन का तेल बनता है। फैक्ट्री के दूसरे हिस्से में तारपीन के तेल की पैकिंग की जाती है, वह हिस्सा सुरक्षित है। अग्निशमन अधिकारी ऋषिकेश वीरबल ने बताया कि तीन घंटे में आग पर काबू पा लिया गया।

Share this story