उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

सरकार का बड़ा फैसला, नहीं होगी खेल कुंभ में अंडर 12 कैटेगिरी
Uttarakhand Herald

देहरादून। उत्तराखंड में इस साल आयोजित होने वाले खेल कुंभ में अंडर 12 कैटेगिरी नहीं होगी। सरकार ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए खेल कुंभ से इस वर्ग को हटाने का निर्णय लिया है। राज्य में आयोजित होने वाले 38 वें राष्ट्रीय खेलों की तैयारी के सिलसिले में सरकार खेल कुंभ का आयोजन कर रही है। पिछले कुछ सालों से आयोजित हो रही इस प्रतियोगिता में पहले अंडर 12, अंडर 14, अंडर 17, अंडर 21 और दिव्यांगजन का वर्गीकरण होता था।

   लेकिन इस साल आयोजित होने वाली खेल कुंभ प्रतियोगिता में अंडर 12 कैटेगिरी नहीं होगी। इसके साथ ही आयोजन में सीमित संख्या में लोगों को शामिल करने का भी निर्णय लिया गया है। हालांकि खेलों के आयोजन के संदर्भ में अभी अलग से दिशा निर्देश जारी किए जाएंगे। सचिव खेल एसए मुरुगेशन की ओर से जारी आदेश में सभी जिलों को खेल आयोजनों की तैयारी के निर्देश दिए गए हैं।

     खेल कुंभ के तहत न्याय पंचायत से लेकर जिला और राज्य स्तर पर प्रतियोगिता आयोजित होती हैं। इस आयोजन में इस साल तीन लाख के करीब खिलाडियों का सामिल करने का लक्ष्य रखा गया है। युवा कल्याण विभाग के निदेशक गिरधारी सिंह रावत ने बताया कि खेल कुंभ की तैयारी के संदर्भ में सभी जिलों को दिशा निर्देश दे दिए गए हैं।

Share this story