उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

बदमाशों के साथ मुठभेड़ में हरियाणा पुलिस के कांस्टेबल की मौत
बदमाशों के साथ मुठभेड़ में हरियाणा पुलिस के कांस्टेबल की मौत
फरीदाबाद में किराना स्टोर में डकैती व स्टोर स्वामी एवं पुत्र को गोली मारकर भागे बदमाशों की तलाश में हरिद्वार आयी थी हरियाणा पुलिस
हरियाणा पुलिस ने हरिद्वार पुलिस को नहीं दी थी कोई सूचना

हरिद्वार। हरियाणा के फरीदाबाद में किराना स्टोर में लाखों की डकैती डालने के बाद स्टोर स्वामी पिता पुत्र को गोली मारकर भागे बदमाशों की तलाश में हरिद्वार पहुंची हरियाणा पुलिस व बदमाशों के बीच रोड़ी बेलवाला में हुई मुठभेड़ में गोली लगने से एक सिपाही की मौत हो गयी। सिपाही को गोली मारने के बाद एक बदमाश मौके से फरार हो गया। जिसे बदमाशों व हरियाणा पुलिस के बीच मुठभेड़ के एक सिपाही के मारे जाने की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। स्थानीय पुलिस का कहना है कि बदमाशों की तलाश में आयी हरियाणा पुलिस द्वारा हरिद्वार पुलिस को कोई जानकारी नहीं दी गयी थी।

बदमाशों के साथ मुठभेड़ में हरियाणा पुलिस के कांस्टेबल की मौत

       पत्रकारों को जानकारी देते हुए एसएसपी डा.योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि तीन दिन पूर्व कुछ बदमाशों ने हरियाणा के फरीदाबाद में किराना स्टोर पर धावा बोलकर लाखों रूपए की लूट को अंजाम देने के साथ स्टोर स्वामी पिता पुत्र को गोली मार दी थी। बदमाशों की तलाश में लगी फरीदाबाद पुलिस को बदमाशों की लोकेशन हरिद्वार में मिलने पर बृहष्पतिवार की रात फरीदाबाद क्राईम ब्रांच की एक टीम हरिद्वार पहुंची। पुलिस ने रोड़ीबेलवाला क्षेत्र से चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया।

      बदमाशों से पूछताछ के दौरान एक बदमाश अंशु उर्फ मोनू ने कार के सीट कवर में छिपाकर रखी गयी पिस्तौल निकालकर पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। बदमाश द्वारा चलायी गयी गोली हरियाणा पुलिस के कांस्टेबल संदीप के सिर में जा लगी। हरियाणा पुलिस टीम द्वारा भी जवाबी फायरिंग की गयी। इसी बीच अंशु उर्फ मोनू फरार हो गया। बदमाशों व हरियाणा पुलिस के बीच मुठभेड़ में एक सिपाही को गोली लगने की सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। गोली लगने से घायल हुए सिपाही को अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

       कोतवाली नगर, थाना श्यामपुर, कनखल, ज्वालापुर, बहदराबाद आदि थाना क्षेत्रों की पुलिस भी मौके पर पहुंची। जनपद में अलर्ट कर चेकिंग अभियान चलाया गया। बदमाशों की तलाश में रोड़ी बेलवाला क्षेत्र में भी सघन तलाशी अभियान शुरू किया गया। तलाशी अभियान के दौरान कांस्टेबल देवेंद्र व भागचंद ने झाड़ियों में छिपे अंशु उर्फ मोनू को ढूंढ निकाला। उसे गिरफ्तार कर लिया गया। हरियाणा पुलिस द्वारा की गयी फायरिंग में अंशु की कोहनी में गोली लगने से घायल होने पर उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे ऋषिकेश एम्स रैफर कर दिया गया। चारो बदमाशों के खिलाफ हत्या व हत्या के प्रयास का मुकद्मा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया।

       एसएसपी ने बताया कि बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए हरिद्वार आयी हरियाणा पुलिस ने अपने आने की सूचना स्थानीय पुलिस को नहीं दी थी। बदमाशों के कब्जे से एक स्विफ्ट डिजायर कार, 12 हजार रूपए की नकदी, एक जिन्दा कारतूस व पांच खोखा कारतूस व डकैती में लूटा गया सामान बरामद हुआ है। गिरफ्तार बदमाश अमित पुत्र वीरेंद्र, मनीष पुत्र ताराचंद, अभिषेक पुत्र रामचंद्र, अंशु उर्फ मोनू पुत्र शेषनाग गांव मीठा बलिया यूपी के रहने वाले हैं।

      हरिद्वार पुलिस टीम में एसएसपी डा.योगेंद्र सिंह रावत, सीओ सिटी अभय प्रताप सिंह, सीओ ज्वालापुर रेखा यादव, नगर कोतवाली प्रभारी राकेंद्र कठैत, एसएसआई अरविन्द रतूड़ी, रोड़ी बेलवाला चौकी प्रभारी अंशुल अग्रवाल, एसआई संतोष सेमवाल, ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी चन्द्रचन्द्राकर नैथानी, थाना प्रभारी कनखल दीपक कठैत, बहादराबाद थाना प्रभारी संजीव थपलियाल, श्यामपुर थाना प्रभारी अनिल चौहान, एसओजी प्रभारी रंजीत तोमर आदि शामिल रहे।

Share this story