उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

उत्तराखंड सर्वोदय मण्डल के चुनाव में इस्लाम हुसैन बने अध्यक्ष व सुरेन्द्र लाल आर्य मंत्री
उत्तराखंड हेराल्ड

कौसानी।  गांधी विचार की प्रमुख शीर्ष संस्था अखिल भारतीय सर्व सेवा संघ की राज्य इकाई उत्तराखंड सर्वोदय मंडल का पुनर्गठन हो गया है।

   लक्ष्मी आश्रम कौसानी में सर्वोदयी व गांधीवादियों की हुई एक बैठक में उत्तराखंड सर्वोदय मण्डल के सर्वसम्मति से हुए इस चुनाव में श्री इस्लाम हुसैन ( काठगोदाम) को अध्यक्ष , श्री सुरेन्द्र लाल आर्य ( कोटद्वार) को मंत्री और श्री  देवेन्द्र बहुगुणा ( रुद्रप्रयाग) को उपाध्यक्ष चुना  गया।

    बैठक की अध्यक्षता वरिष्ठ गांधीवादी सुश्री राधा बहन ने की इस अवसर पर उन्होंने कहा की वर्तमान समय में गांधीजी के विचारों को फैलाने की आवश्यकता है। विश्व में गांधीवाद से ही भारत का प्रतिनिधित्व होता है बिना गांधी जी के जीवन दर्शन के भारत की कल्पना भी नहीं की जा सकती। उन्होंने गांधीजनों से उत्तराखंड में सर्वोदय के दर्शन को गांव गांव तक पहुंचाने का आवाहन किया।

     इस अवसर पर उत्तराखंड आचार्य के नवनिर्वाचित अध्यक्ष विजय शंकर शुक्ला ने आशा प्रकट की कि उत्तराखंड सर्वोदय मण्डल व आचार्य कुल भविष्य में समन्वय से गांधी व विनोबा के मूल्यों को स्थापित करने का कार्य करेगा।

    इससे पूर्व उत्तराखंड सर्वोदय मण्डल के पूर्व अध्यक्ष सुरेश भाई ने अपने कार्यकाल के कार्यों का संक्षिप्त का विवरण देते हुए अपने कार्यकाल में सभी सर्वोदयी जनों के सहयोग करने पर धन्यवाद दिया, सभा में सुरेश भाई का धन्यवाद ज्ञापन किया।

     उत्तराखंड सर्वोदय मण्डल के नवनिर्वाचित अध्यक्ष इस्लाम भाई ने इस अवसर सर्वोदय मण्डल की मजबूती के लिए सभी गांधीजनों से जुटने की अपील की। उन्होंने कहा कि हमें वर्तमान समय में  गांधीवाद के समक्ष आ रही चुनौतियों का डटकर सामना करने की अपील की की।

     इस अवसर पर लक्ष्मी आश्रम की सचिव नीमा बहन,वरिष्ठ गांधीवादी नंद किशोर उपाध्याय, देहरादून सर्वोदय मंडल के अध्यक्ष यशवीर आर्य, साहिब सिंह सजवाण,बसंती बहन, हरबीर सिंह कुशवाहा,रमेश चन्द्र यादव,  कान्ति बहन, हंसी बहिन, कृष्णा बहिन, अर्चना बहुगुणा, रमेश पंत, डेविड भाई गोपाल भाई, आर्य प्रतिनिधि सभा उत्तराखंड के प्रधान श्री गोविंद सिंह भण्डारी एडवोकेट सहित अनेक गांधीजन उपस्थित थे।

Share this story