उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

इंटर्न डॉक्टरों ने झाड़ू लगाकर किया विरोध
वन नेशन वन स्टाइपेंडः इंटर्न डॉक्टरों ने झाड़ू लगाकर किया विरोध

श्रीनगर गढ़वाल। इंटर्न डॉक्टरों ने ’वन नेशन, वन स्टाइपेंड’ की मांग को लेकर बेस अस्पताल के सम्मुख अपना विरोध जाहिर करते हुए अस्पताल के बाहर झाड़ू लगाई। इस दौरान इंटर्न डॉक्टरों को गढ़वाल विश्वविद्यालय के छात्र संगठन, जय हो छात्र संगठन ने अपना समर्थन दिया। प्रदर्शन के बाद उपजिलाधिकारी श्रीनगर के जरिये राज्यपाल को ज्ञापन भी प्रेषित किया गया।

     इससे पूर्व वीर चंद्र सिंह गढ़वाली मेडिकल कॉलेज के इंटर्न छात्रों ने बीती देर रात श्रीकोट बाजार में कैंडल मार्च निकालते हुए अपने स्टाइपेंड में वृद्धि करने की मांग की। इंटर्न डॉक्टरों ने कहा कि अन्य राज्यों के मुकाबले उनका स्टाइपेंड बेहद कम है। जबकि वो हर दिन राज्य की स्वास्थ्य सेवा में मदद करते हैं। इंटर्न डॉक्टरों का आरोप है कि, कोरोना काल में उनके सभी साथियों ने फ्रंट लाइन वर्कर के रूप में काम किया है।

     उन्होंने सरकार को चेतावनी दी कि अगर सरकार उनके स्टापेंड में वृद्धि नहीं करती तो उनका आंदोलन जारी रहेगा। वहीं इंटर्न डॉक्टरों के समर्थन में उतरे गढ़वाल विश्वविद्यालय के ’जय हो’ छात्र संगठन ने इंटर्न डॉक्टरों की मांग को जायज बताया है। गढ़वाल विश्वविद्यालय के छात्र संघ अध्यक्ष अंकित रावत ने कहा कि इंटर्न डॉक्टरों को उनके कार्य के बदले उपयुक्त स्टाइपेंड देना चाहिए। उन्होंने इस संबंद्ध में उपजिलाधिकारी के द्वारा राज्यपाल और मुख्यमंत्री उतराखंड को उनकी समस्या का समाधान करने की अपील की।

Share this story