उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

भू-कानून आंदोलन यात्रा दून में हुई संपन्न
herald

देहरादून। उत्तराखंड में सख्त भू कानून लागू करने की मांग को लेकर उतराखंड सख्त भू कानून आंदोलन की एक हजार किलोमीटर की यात्रा सोमवार को दून में संपन्न हुई। इस यात्रा की शुरुआत मुख्यमंत्री निवास के पास से हुई थी। उत्तराखंड क्रांति दल ने इस यात्रा का समर्थन दिया है। समापन के अवसर पर उन्होंने यात्रा की भव्य स्वागत की। सोमवार को गांधीपार्क के सामने यात्रा संपन्न हुई।

     उत्तराखंड सख्त भू कानून आंदोलन से जुड़े प्रभात कुमार ने कहा कि यात्रा का उद्देश्य पहाड़ के लोगों को भू कानून के प्रति जागरूक करना था। पहाड़ से पहाड़ तक इस यात्रा का नाम दिया गया था। उन्होंने कहा कि अगले साल उत्तराखंड का कानून उत्तराखंड के लोग लिखेंगे। उन्होंने बताया कि इस यात्रा की शुरुआत मुख्यमंत्री निवास से की गई थी। चकराता, उत्तरकाशी, टिहरी, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, चमोली होते हुए यह यात्रा कुमाऊं के अल्मोड़ा नैनीताल, हल्द्वानी, हरिद्वार होते हुए देहरादून में संपन्न हुई।

    उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय अध्यक्ष काशी सिंह ऐरी ने यात्रा का जोरदार स्वागत किया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में सख्त भू कानून लागू किया जाना आज के समय की सबसे बड़ी जरूरत है। उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय मीडिया प्रभारी शिव प्रसाद सेमवाल ने कहा कि सहारनपुर, बिजनौर और मेरठ को उत्तराखंड में मिलाने की बात करने वाले दिल्ली वाले दल कभी भी भू कानून के समर्थक नहीं हो सकते हैं। इससे पहले सख्त भू कानून यात्रा का छिद्दरवाला में ऋषिकेश विधानसभा के प्रत्याशी मोहन सिंह असवाल तथा उनके कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। जबकि डोईवाला में उत्तराखंड क्रांति दल के जिला अध्यक्ष संजय डोभाल और केंद्रपाल सिंह तोपवाल के नेतृत्व में भू कानून आंदोलन के यात्रियों का स्वागत किया गया। इस यात्रा में प्रभात कुमार के साथ दयाराम, जसवीर सिंह, डीपी सिंह, राजेंद्र सिंह, पूजा चमोली आदि सामाजिक कार्यकर्ता शामिल रहे।

Share this story