उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

विधायक पुंडीर ने दिए बंद मार्गों पर जल्द यातायात बहाल करने के निर्देश
विधायक पुंडीर ने दिए बंद मार्गों पर जल्द यातायात बहाल करने के निर्देश

विकासनगर। पछुवादून में बारिश से क्षतिग्रस्त हुए मोटर मार्गों को खोलने के लिए अब प्रशासनिक अमला सक्रिय हो गया है। मंगलवार को सहसपुर विधायक सहदेव पुंडीर ने सुद्धोवाला स्थित कैंप कार्यालय पर लोक निर्माण विभाग और प्रधानमंत्री ग्रामीण सडक़ योजना के अधिकारियों की बैठक लेकर उन्हें बंद पड़े सभी मार्गों पर एक सप्ताह में यातायात बहाल करने के निर्देश दिए।

    वहीं कुछ सडक़ों को पीएमजीएसवाई से लोनिवि को हस्तांतरित करने की कार्यवाही करने के लिए भी विधायक ने कहा। विधायक पुंडीर ने बताया कि भारी बारिश के चलते ग्रामीण क्षेत्रों की सडक़ें मलबा आने और भूस्खलन से बंद हो गई हैं, जिससे ग्रामीणों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि होरावाला से कोटी-ढलानी मार्ग कई जगह से क्षतिग्रस्त हो रखा है। इस मार्ग का कोटी से जूनियर हाईस्कूल ढलानी तक का हिस्सा पीएमजीएसवाई के अधीन आता है। जबकि अन्य पूरा हिस्सा लोनिवि के अधीन है।

      उन्होंने पीएमजीएसवाई के अधीन वाले मार्ग लोनिवि को हस्तांतरित करने के निर्देश दिए। साथ ही लोनिवि अधिकारियों को मार्ग खोलने के लिए जल्द कार्यवाही करने को कहा। इसके साथ ही विधायक ने शिमला बाईपास, सभावाला, शंकरपुर, सहसपुर, भगवानपुर, पौंधा, कोठड़ा संतोर में क्षतिग्रस्त मार्गों के सुधारीकरण के निर्देश लोनिवि प्रांतीय खंड के अधिकारियों को दिए। साथ ही बताया कि सोरना डोभरी को रुद्रपुर से जोडऩे के लिए गौना नदी पर पुल निर्माण का प्रस्ताव तैयार किया जाएगा। इसके लिए उन्होंने लोनिवि को प्रारंभिक आकलन तैयार करने को कहा।

    इस दौरान लोनिवि के अधिशासी अभियंता जेसी नौटियाल, हरिश्चंद्र बिजल्वाण, एमएम पुंडीर, टीसी पंत, उषा भंडारी, डा. तुमन सिंह, भगत सिंह, सुनील सिंह, महेंद्र सिंह, राजेंद्र सिंह चौहान, सुखदेव फर्सवाण आदि मौजूद रहे।

Share this story