उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

नेपालीफार्म टोल प्लाजा के विरोध में चल रहा आंदोलन समाप्त
Uttarakhand Herald

ऋषिकेश। नेपालीफार्म पर प्रस्तावित टोल प्लाजा के विरोध में चल रहा आंदोलन सोमवार को समाप्त हो गया। ऋषिकेश तहसीलदार के आश्वासन पर 43 दिनों से चल रहा आंदोलन खत्म हो गया। आंदोलनकारियों ने टोल प्लाजा प्रकरण को स्थानीय विधायक का षड्यंत्र बताया। सोमवार को नेपाली फार्म तिराहे पर सर्वदलीय संघर्ष समिति का धरना 43वें दिन और अनशन 21वें दिन चला। सोमवार को तहसीलदार अमृता शर्मा धरना स्थल पर पहुंचीं।

      उन्होंने कहा कि वर्तमान में केवल लच्छीवाला टोल प्लाजा संचालित है तथा राष्ट्रीय राजमार्ग 58 पर वर्तमान में अन्य टोल प्लाजा संचालित किए जाने हेतु कोई आदेश नहीं है। उन्होंने नेशनल हाईवे के पत्र का हवाला दिया। कहा कि नेपाली फार्म पर टोल प्लाजा संचालित करने की कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। ऐसे में प्रदर्शनकारियों को आंदोलन समाप्त कर देना चाहिए। तहसीलदार के आश्वासन पर प्रदर्शनकारी आंदोलन समाप्त करने को तैयार हो गए।

     तहसीलदार ने सभी अनशनकारियों को जूस पिलाकर आंदोलन समाप्त करवाया। समिति अध्यक्ष विजयपाल सिंह रावत व समिति के संयोजक संजय पोखरियाल ने कहा कि राजनीतिक लाभ लेने की दृष्टि से टोल प्लाजा का समस्त प्रकरण क्षेत्रीय विधायक ने तैयार किया। इसकी मजिस्ट्रेट जांच होनी अति आवश्यक है।

    मौके पर एआईसीसी सदस्य जयेन्द्र रमोला, कनक धनाई, भगवती प्रसाद सेमवाल, राणा सुरेंद्र सिंह, देवी प्रसाद व्यास, शोभा भट्ट, बाबूराम धारवान, लवीश जायसवाल, गब्बर कैंतूरा, मनोज गुसाई, गोकुल रमोला, रवि राणा, अमन पोखरियाल, के के थापा, कुंवर सिंह गोसाई, लालमणि रतूड़ी, देव पोखरियाल, यश अरोड़ा, हिमांशु जाटव आदि उपस्थित रहे।

Share this story