उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

लघु व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधियों की बैठक आहूत
Uttarakhand Herald

हरिद्वार। लघु व्यापार एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा की अध्यक्षता में रेलवे रोड स्थित कार्यालय पर लघु व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधियों की बैठक आहूत की गई। बैठक का संचालन प्रवक्ता राजेंद्र पाल ने किया। बैठक में समय पर अनुगदान राशि न मिलने पर नगर आयुक्त कार्यालय घेराव करने का निर्णय लिया गया।

      बैठक के माध्यम से मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत, शहरी विकास मंत्री बंशीधर भगत से संयुक्त रूप से कोरोना कर्फ्यू के दौरान उत्तराखंड सरकार द्वारा स्ट्रीट वेंडर्स लघु व्यापारी को ढाई हजार रुपए अनुदान राशि दिए जाने की घोषणा की गई थी। घोषणा के अनुसार हरिद्वार नगर निगम द्वारा स्ट्रीट वेंडर्स लघु व्यापारियों के फार्म भरकर आवेदन लिए गए थे। लेकिन माह बीतने के बाद भी उन्हे कोई अनुदान राशि नहीं दी गई है। स्ट्रीट वेंडर्स लघु व्यापारियों को अनुदान राशि के संबंधित प्रकरण की जांच कराकर तत्काल प्रभाव से उत्तर प्रदेश व अन्य राज्यों की तर्ज पर सरकार की ओर से अनुदान राशि दिए जाने की योजना का क्रियान्वयन किए जाने की मांग को दोहराया गया।

     प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने कहा 5 जून को नगर निगम प्रशासन द्वारा समस्त रेहड़ी पटरी के लघु व्यापारियों को अनुदान संबंधित आवेदन की प्रक्रिया को पूरा किया जा चुका है। जबकि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना कर्फ्यू के दौरान रेहड़ी पटरी के लघु व्यापारियों को अनुदान राशि के साथ राशन सामग्री भी दी जा चुकी है।

      बैठक में मुख्य रूप से अपने विचार रखते भूपेंद्र राजपूत, सुमन गुप्ता, आशा कश्यप, मंजू देवी, मुन्नी देवी, पुष्पा दास, सुमित्रा देवी, विमल वार्ष्णेय, सुनील कुकरेती, मनोज मंडल, मोहनलाल, प्रभात चौधरी, श्याम जीत, अशोक कुमार, छोटे लाल शर्मा, वीरेंद्र, ओमप्रकाश कालियान, बलवीर सिंह आदि उपस्थित रहे।

Share this story