उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान को सफल बनाने के लिए कार्यशाला आयोजित
राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान को सफल बनाने के लिए कार्यशाला आयोजित

कोटद्वार। राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान को सफल बनाने के लिए रा0 ई0 का0 कुम्भीचौड़ में कार्यशाला आयोजित की गई।

     विश्व स्वास्थ्य संगठन के डा0 अजीत गुप्ता द्वारा राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान को सफल बनाने के लिए भारतीय रेड क्रास समिति के स्वयंसेवियों की कार्यशाला राजकीय इन्टर कॉलेज कुम्भीचौड़ में आयोजित की गई। कार्यशाला की अध्यक्षता कॉलेज के प्रधानाचार्य  विरेन्द्र कुमार बुड़ाकोटी ने की। भारतीय रेड क्रास समिति जनपद पौड़ी के मैनेजिंग कमेटी के उपाध्यक्ष नीरज कुमार कमल द्वारा राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान की कार्यशाला का आयोजन किया गया।

sdfsfd rett

    कार्यशाला के शुभारम्भ में मुख्य अतिथि डा0 अजीत गुप्ता, विशिष्ट अतिथि डा0 रचित अग्रवाल पी0एस0सी0 दुगडडा, अनिता नेगी व सुनीता बिष्ट का प्रधानाचार्य द्वारा माल्यार्पण एवं बैज अंलकरण कर स्वागत किया गया।
      
     डा0 अजीत गुप्ता ने भारतीय रेड क्रास स्वयंसेवियों को विस्तार से राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान को सफल बनाने के बारे में समझाया। अनिता नेगी व सुनीता बिष्ट द्वारा स्वयंसेवियों को पल्स पोलियो अभियान के बारे में विस्तार से बताया। मैनेजिंग कमेटी के उपाध्यक्ष नीरज कुमार कमल ने कहा कि राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान को सफल बनाने के लिए कोटद्वार क्षेत्र में 48 टीमों का गठन किया गया है।

      कार्यशाला को सफलतापूर्वक सम्पन्न करवाने में कॉलेज के समस्त शिक्षक, कार्यालय कर्मचारी एवं बी0एड0 प्रशिक्षु अध्यापक के.के.वर्मा, ए.के.वर्मा, राजेन्द्र भण्डारी, ए.वर्मा, पुनम पांथरी, सुनील रावत, सुरेश सिंह, ए.के.गुप्ता, के.पी.पसबोला, राकेश भट्ट, दीवान सिंह रावत, सीता राणा आदि ने सहयोग किया।

      कार्यशाला का संचालन नीरज कुमार कमलने किया।

Share this story