उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

डोईवाला में बिछेगी प्राकृतिक गैस परिवहन पाइप लाइन
डोईवाला में बिछेगी प्राकृतिक गैस परिवहन पाइप लाइन

ऋषिकेश। हरिद्वार, ऋषिकेश, देहरादून में प्राकृतिक गैस परिवहन पाइपलाइन बिछाने को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। बुधवार को गेल इंडिया और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों ने डोईवाला के जनप्रतिनिधियों को प्रक्रिया की पूरी जानकारी दी। उन्होंने जनप्रतिनिधियों और स्थानीय लोगों को संतुष्ट कर पाइप लाइन के लिए सहमति बनाई। बुधवार को डोईवाला ब्लॉक सभागार में उत्तराखंड प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों द्वारा पर्यावरणीय स्वीकृति हेतु लोक सुनवाई आयोजित की गई।

       इसमें जनप्रतिनिधियों व स्थानीय लोगों को गेल इंडिया के जीएम देवेंद्र सिंह ने लोगों को पाइपलाइन बिछने से मिलने वाली सुविधाओं के बारे में बताया। भविष्य में किसी भी प्रकार की समस्या होने पर त्वरित समाधान का आश्वासन दिया। गेल इंडिया लिमिटेड के इंजीनियर मनोज ने बताया कि हरिद्वार, ऋषिकेश, देहरादून में प्राकृतिक गैस परिवहन पाइप लाइन बिछाई जानी है। इस गैस लाइन के बिछने से क्षेत्रवासियों को फायदा होगा। यह पाइप लाइन अंडर ग्राउंड होगी ओर सात फीट नीचे बिछाई जाएगी। कहा कि इस गैस लाइन के बिछने से क्षेत्रवासियों को 250 रुपये में घरेलू उपयोग के लिए गैस उपलब्ध हो सकेगी और वहीं वाहन भी कम खर्च में इसके जरिए चल सकेंगे। इसके लिए जगह-जगह स्टेशन खोले जाएंगे, जहां लोगों को यह गैस मिल सकेगी। उन्होंने इसकी पूरी प्रक्रिया ग्रामीणों को बताई।

    इस दौरान जनप्रतिनिधियों ने अपने सवाल पूछे, जिनका अधिकारियों ने उत्तर देकर उन्हें संतुष्ट किया। इसके बाद जनप्रतिनिधियों ने इसको लेकर अपनी सहमति दी। मौके पर पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के एआरओ पीएस कंडारी, डीजीएम बख्तावर सिंह, डोईवाला उपजिलाधिकारी लक्ष्मी राज चौहान, खंड विकास अधिकारी भगवान सिंह नेगी, प्रधान रेखा बहुगुणा, प्रधान अनिल पाल, कांग्रेस जिला अध्यक्ष चौधरी गौरव सिंह, सभासद हिमांशु राणा, ईश्वर रौथान, राजू भट्ट, जसवंत सिंह, रणजीत सिंह, प्रधान महेश कुकरेती, बलविंदर सिंह, लाडी प्रताप सिंह, महेंद्र सिंह, राजकुमार अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।

Share this story