उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

हॉकी को नया मुकाम देगा ओलंपिक का कांस्य पदक: सिमरनजीत
हॉकी को नया मुकाम देगा ओलंपिक का कांस्य पदक :  सिमरनजीत

रुद्रपुर। टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी सिमरनजीत सिंह का रुद्रपुर में भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान उन्होंने स्कूली बच्चों को हॉकी के गुर सिखाये और अपने अनुभव साझा किये। उन्होंने कहा कि स्कूलों को हॉकी से जोडऩे की जरूरत है, ताकि देश को बेहतरीन खिलाड़ी मिल सकें।

    मंगलवार को सिमरनजीत सिंह रुद्रपुर के दिल्ली पब्लिक स्कूल पहुंचे। यहां पत्रकार वार्ता में सिमरनजीत सिंह ने कहा कि टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक मिलने के बाद देश में उन्हें और टीम के खिलाडिय़ों को बहुत प्यार मिला है। बताया कि 41 साल बाद जो पदक भारत को मिला है वह देश के लोगों के विश्वास का नतीजा है। कहा कि इस पदक के बाद हॉकी के नये मुकाम पर पहुंचने की उम्मीद है।

    अपनी भावी योजनाओं के बारे में सिमरनजीत ने कहा कि अब टीम को गोल्ड की तैयारी करनी है। इस दौरान उन्होंने युवाओं में बढ़ती नशे की प्रवृत्ति पर बोलते हुए कहा कि अपने बच्चों को नशे के दलदल से बचाने के लिए विशेषकर उनके दोस्तों की गतिविधियों पर ध्यान देना चाहिए। माता-पिता का भी फ्रेंड सर्किल अच्छा होना चाहिए। सिमरनजीत सिंह के साथ पहुंचे उनके पिता इकबाल सिंह और मां मंजीत कौर ने लोगों से मिल रहे प्यार पर आभार जताया।

     इस दौरान डीपीएस स्कूल के चेयरमैन सुरजीत सिंह ग्रोवर, सुरेश पांडेय, नागेंद्र शर्मा सहित कई लोग मौजूद रहे।

Share this story