उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

प्राथमिक स्कूलों में अथिति शिक्षकों की तैनाती का किया विरोध
Uttarakhand Herald

रुडकी। बीएड-टीईटी प्रशिक्षित महासंघ ने प्राइमरी स्कूलों में अतिथि शिक्षकों की तैनाती का विरोध किया है। कहा कि पूरे प्रदेश में करीब चालीस हजार भर्ती के आवेदन जमा हैं और बेरोजगार नौ माह से भर्ती का इंतजार कर रहे हैं। महासंघ ने समस्याओं को लेकर वर्चुअल बैठक की।

        संगठन के प्रदेश महासचिव बलबीर बिष्ट ने कहा कि राज्य सरकार और शिक्षा विभाग प्राथमिक स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती करवाने में असफल रहा है। विभाग ने नौ नवंबर 2020 को 2288 पदों पर प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जनपदवार निकाला था। प्रदेश के सभी जिलों में 35000 से 40000 आवेदन जिला शिक्षाधिकारी कार्यालयों में जमा हैं। प्रशिक्षित बेरोजगार पिछले नौ माह से भर्ती की राह तलाश रहे हैं। लगातार विधायकों के साथ मुख्यमंत्री व शिक्षामंत्री से भर्ती को संपन्न करवाने की गुहार लगा रहे हैं।

    प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र तोमर ने कहा कि शिक्षा मंत्री के प्राथमिक स्कूलों में अतिथि शिक्षकों की तैनाती की बात कर रहे हैं। इसको लेकर प्रशिक्षित बेरोजगारों में आक्रोष है। कहा कि सरकार को गतिमान भर्ती में प्राथमिक स्कूलों में समस्त रिक्त पदों को शामिल कर जल्द भर्ती प्रक्रिया को पूरा करना चाहिए। प्रदेश प्रवक्ता राजीव चौहन ने कहा कि बीएड टीईटी प्रशिक्षित संगठन प्राथमिक स्कूलों में अथिति शिक्षकों की तैनाती का विरोध करेगा और सडक़ों पर उतरकर आंदोलन करेगा।

Share this story