उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

अंशकालिक दाईयों ने सीएम को भेजा ज्ञापन
अंशकालिक दाईयों ने सीएम को भेजा ज्ञापन

नई टिहरी। अंशकालिक दाइयों ने मानदेय बढ़ाने सहित कई मांगों को लेकर सीएम पुष्कर सिंह धामी को ज्ञापन भेजा। ज्ञापन से अवगत कराया कि डेढ़ दशक से काम कर रही दाइयों को आज तक सम्मानजनक मानदेय नहीं दिया जा रहा है।

     स्थानीय प्रशासन के माध्यम से सीएम को भेजे ज्ञापन में अंशकालिक दाइयों ने कहा कि वे लगातार प्रसव के दौरान वे अस्तपालों में नर्सों के साथ कदम से कदम मिलाकर काम करती हैं। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में सफाई व्यवस्था सहित टीकाकरण, बच्चों का वजन करने, मासिक वैक्सीनेशन, पोलियो टीकाकरण आदि कामों में निरंतर सहयोग देते हैं, उसके बाद भी उन्हें हर माह 2016 से मात्र 400 रुपये मानदेय दिया जाता है। जबकि मनरेगा की प्रतिदिन की मजदूर भी 204 रुपये हैं। मनरेगा मजदूरों के बराबर भी मानदेय नहीं दिया जा रहा है। जबकि वह अपने काम को रात-दिन तत्पर रहते हैं। बैठक में मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर दाइयों ने जिला मुख्यालय में बैठक कर रोष भी जाहिर किया।

      इस मौके पर अंशकालिक दाइयों में शांति सजवाण, रिंकी, कांता, विनीता उनियाल, चंदा देवी, पुष्पा सेमल्टी, रश्मि, गीता नेगी, सरोजनी गुसांई, मुनी देवी, पुष्पा थपलियाल आदि शामिल रहे।

Share this story