उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

पिथौरागढ़ को मिली 21 हजार वैक्सीन डोज
Uttarakhand Herald

पिथौरागढ़। आखिरकार लंबे इंतजार के बाद सीमांत जनपद को 21 हजार डोज वैक्सीन मिल गई हैं। वैक्सीन मिलने से स्वास्थ्य विभाग के साथ ही आम लोगों ने राहत की सांस ली। बुधवार देर शाम पहुंची वैक्सीन गुरुवार को सभी केंद्रों तक पहुंचाई गईं। शुक्रवार यानि आज से जिले के सभी बंद टीकाकरण केंद्रों के ताले खुल जाएंगे। सीमांत जनपद में लंबे समय से चली आ रही वैक्सीन की किल्लत आखिरकार दूर हो गई है।

      बुधवार देर शाम वैक्सीन की बढ़ी खेप सीमांत जनपद पहुंची। जिले को कोविशिल्ड की 17 तो कोवैक्सिन की 4 हजार डोल मिली हैं। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को कोल्ड चेन से वैक्सीन जिले के सभी केंद्रों में पहुंचाई गई है। शुक्रवार से जिले के सभी 50 केंद्रों में टीकाकरण शुरू हो जाएगा। लोगों को पहली डोज के साथ दूसरी खुराक भी लगाई जाएगी। बढ़ी संख्या में वैक्सीन मिलने से स्वास्थ्य विभाग के साथ ही सीमांत के लोगों ने राहत की सांस ली है।

40 से अधिक टीकाकरण केंद्रों में लटके थे ताले
     जनपद में पिछले 12दिनों से वैक्सीन की आपूर्ति ठप थी। पर्याप्त वैक्सीन न मिलने से 50 में से 40 टीकाकरकण केंद्रों को बंद करना पड़ा था। वैक्सीन की बढ़ी खेप जिले में पहुंचने से सभी बंद टीकाकरण केंद्रों के ताले फिर से खुल जाएंगे। 

     पंकज सिंह विष्ट, प्रबंधक, कोल्ड चेन, पिथौरागढ़ ने बताया कि बुधवार देर शाम जिले में 21 हजार डोज वैक्सीन पहुंच चुकी हैं, जिन्हें टीकाकरण केंद्रों में पहुंचाया जा रहा है। शुक्रवार से सभी केंद्रों में टीकाकरण शुरू हो जाएगा।

Share this story