उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

चारधाम यात्रा को लेकर पुलिस ने चलाया जागरूकता अभियान
Uttarakhand Herald

रुडक़ी।  चारधाम यात्रा में राज्य सरकार की गाइडलाइन को लेकर पुलिस ने जागरूक अभियान चलाया। इस दौरान सरकार की गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने पर जोर दिया गया। उत्तराखंड सरकार की ओर से चारधाम यात्रा को लेकर गाइडलाइन जारी की गई है। इसमें दूसरे राज्यों से प्रदेश में प्रवेश करने वाले लोगों के पास कोरोना वैक्सीन लगे होने या आरटीपीसीआर एवं एंटीजन का नेगेटिव होना जरूरी है।

      रविवार को लंढौरा पुलिस ने जागरूकता अभियान चलाकर दूसरे राज्य से आने वाले लोगों को बताया कि स्मार्ट सिटी पोर्टल पर पंजीकरण कराने के बाद ही राज्य में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। इसके बाद देवस्थानम बोर्ड के पोर्टल पर पंजीकरण से यात्रा का ई-पास मिलेगा। लंढौरा पुलिस चौकी प्रभारी नितेश शर्मा ने श्रद्धालुओं को सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश दिए। बताया कि राज्य के यात्रियों को केवल देवस्थानम बोर्ड की साइट पर पंजीकरण कराना होगा।

    उन्होंने यात्रियों को समझाते हुए कहां कि राज्य की विषम भौगोलिक हालात की वजह से यातायात नियमों का कड़ाई से पालन करना जरूरी है। इसके साथ ही छोटे चौपहिया वाहनों में सफर के वक्त म्यूजिक सिस्टम का इस्तेमाल पर रोक रहेगी। राज्य सरकार द्वारा चारधाम यात्रा पर जाने वाले तीर्थयात्रियों के लिए ग्रीन कार्ड एवं ट्रिप कार्ड की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि गाइडलाइन के अनुसार यात्रा करने आने वाले वाहनों में गैस सिलेंडर पर कड़ी पाबंदी हैं तथा पकड़े जाने पर वाहन स्वामी के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Share this story