उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

पीआरडी प्रशिक्षित युवाओं का निदेशालय पर प्रदर्शन
पीआरडी प्रशिक्षित युवाओं का निदेशालय पर प्रदर्शन

विकासनगर। प्रांतीय रक्षक दल के प्रशिक्षित युवाओं ने प्रशिक्षण प्रमाण पत्र दिए जाने की मांग को लेकर गुरूवार को निदेशालय में प्रदर्शन किया। प्रशिक्षित युवाओं का आरोप है कि प्रदेश सरकार ने उनसे कुंभ मेले के दौरान ड्यूटी कराई है, बावजूद इसके उन्हें अभी तक प्रशिक्षण प्रमाण पत्र नहीं दिया है।

    प्रशिक्षित युवाओं ने बताया कि कुंभ मेले के दौरान कानून व्यवस्था और अन्य व्यवस्थाएं बनाए रखने के लिए उनकी तैनाती की गई थी। तैनाती से पूर्व उन्हें प्रांतीय रक्षक दल की शर्तों के अनुसार निर्धारित अवधि का प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण के उपरांत उन्हें वर्दी और अन्य आवश्यक सामान मुहैया कराया गया। एक माह तक कुंभ मेले के दौरान उन्होंने अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन किया। कई जवानों की ड्यूटी कोविड के तहत भी लगाई गई। लेकिन अभी तक उन्हें प्रशिक्षण प्रमाण पत्र नहीं दिया गया है। प्रमाण पत्र नहीं होने के कारण वे पीआरडी के तहत अन्य विभागों में होने वाली नियुक्तियों के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं, जिससे उनके भविष्य पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

      कहा कि उन्हें जल्द प्रशिक्षण प्रमाण पत्र मुहैया कराया जाना चाहिए, जिससे कि अन्य विभागों में भी उन्हें सेवा का अवसर मिलता रहे। प्रदर्शन करने वालों में कमलेश भट्ट, उदय रावत, नवीन बिष्ट, रोहित, रणवीर कुमार, राजेंद्र सिंह आदि शामिल रहे।

Share this story