उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

षष्टी दुर्गा महोत्सव की तैयारियां जोर-शोर से
​ [Click and drag to move] ​
देहरादून। नवरात्र पर सोमवार से शुरू होने जा रहे षष्टी दुर्गा महोत्सव की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। आयोजकों ने सजावट में किसी तरह की कमी नहीं की है। पांडालों को रंग-विरंगी लाइटों से सजाया गया। इस बार सांस्कृतिक कार्यक्रम, भजन, पाठ और अन्य कार्यक्रमों का सूक्ष्म आयोजन होगा। 15 को विधिवत पूजा के बाद सुबह दुर्गा को विदाई दी जाएगी।
      हर साल बिंदाल, करनपुर बाजार, रायपुर, जीएमएस रोड, क्लेमेनटाउन, आराघर में विभिन्न आयोजक समितियां तैयारी शुरू कर देती थी, लेकिन बीते वर्ष कोरोना के चलते आयोजन सांकेतिक रूप से हुए। अब प्रशासन की गाइडलाइन का पालन करते हुए इस बार महोत्सव उत्साह के साथ मनाया जाएगा। पांडालों में सुबह शाम आरती की जाएगी। इसके लिए परिसर में कोरोना के प्रति जागरूकता वाले स्टीकर चस्पा किए गए हैं, जबकि लाउडस्पीकर के माध्यम से लगातार जागरूक किया जाएगा।

    बंग भारती क्लब रायपुर के महासचिव रणवीर मंडल का कहना है कि धार्मिक आयोजनों में भक्तों की भीड़ कम से कम हो इसलिए बाहर से कलाकारों को नहीं बुलाया गया है। देहरादून दुर्गाबाड़ी समिति के सचिव रमेश मोदक का कहना है कि बिंदाल स्थित मंदिर में बंगाल के कारीगरों द्वारा प्रतिमा तैयार की जा चुकी है। पहले विभिन्न प्रतियोगिताओं के साथ ही भव्य कार्यक्रम होते थे, लेकिन इस बार सभी स्थगित हैं।
      यंग ब्वायज क्लब के अध्यक्ष राजीव मोहन का कहना है कि करनपुर में पांच दिवसीय आयोजन के लिए सभी तैयारियां पूरी कर दी हैं। बंगाली लाइब्रेरी पूजा समिति के मुख्य आयोजक आलोक चक्रवर्ती का कहना है कि करनपुर स्थित बंगाली लाइब्रेरी मेें इस बार दुर्गा प्रतिमा स्थापित की जाएगी। परिसर में कोरोना से जागरूक करते हुए स्टीकर चस्पा किए गए हैं, जिससे भक्त इसका पालन कर सके।

Share this story