उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

पूर्व सैनिकों में नाराजगी
Uttarakhand Herald

पौड़ी। पूर्व सैनिक कल्याण संगठन की बैठक में विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की गई। पूर्व सैनिकों ने साल 2019 में पेंशन रिवाइज करने के मामले में अभी तक कोई कदम नहीं उठाएए जाने पर नाराजगी जताई गई। पूर्व सैनिकों ने सरकार से जल्द ही सही ओआरओपी का लाभ देने की मांग की गई।

    पूर्व सैनिक मिलन केंद्र मांडाखाल में आयोजित पूर्व सैनिक कल्याण संगठन की बैठक में पूर्व सैनिकों ने कहा कि रक्षा मंत्रालय द्वारा पेंशन को 2019 में रिवाईज किया जाना था जोकि अभी तक नहीं की गई है। जिससे पूर्व सैनिकों में नाराजगी बनी हुई है। पूर्व सैनिकों ने इसके साथ ही ओआरओपी को भी जल्द लागू करने की मांग उठाई।

    बैठक में पूर्व सैनिकों ने कोटद्वार-देवप्रयाग के साथ ही बुआखाल के पास क्षतिग्रस्त सडक़ को जल्द सुधारने, बढ़े हुए बिजली के बिलों को वापस लेने की मांग की गई। पूर्व सैनिकों ने कहा कि पूर्व सैनिक निदेशालय द्वारा पहले सैनिक कल्याण कार्यालय के माध्यम से पूर्व सैनिकों, सैनिक विधवाओं, वीर नारियों, पूर्व सैनिक परिवारों के लिए कताई, बुनाई, सिलाई आदि का प्रशिक्षण दिया जाता था लेकिन काफी समय से ये प्रशिक्षण नहीं हो पा रहे है। पूर्व सैनिकों ने फिर से ये प्रशिक्षण संचालित किए जाने की मांग उठाई।

      बैठक में संगठन के अध्यक्ष महावीर सिंह रावत, सचिव राजेंद्र सिंह राणा, मातवर सिंह, सुरेंद्र सिंह रावत, राजेंद्र सिंह रावत, सैव सिंह रावत, मंगल सिंह असवाल, अतुल सिंह नेगी, सते सिंह बिष्ट, त्रिलोक बिष्ट, ओमप्रकाश, कल्याण सिंह रावत, वकुल नेगी, मनवर सिंह कंडवाल, जेडी सिंह, गणेश प्रसाद डोभाल, धीरज सिंह नेगी, सुनील नेगी आदि शामिल थे।

Share this story