उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

साध्वी प्राची ने उद्योगपति तोष जैन पर लगाया छवि धूमिल करने का आरोप
मानहानि का मुकद्मा करने व जलसमाधि लेने की चेतावनी भी दी

हरिद्वार। हिन्दूवादी नेत्री साध्वी प्राची ने उद्योगपति तोष जैन पर छवि धूमिल करने का आरोप लगाया और उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है। प्रैस क्लब में पत्रकारों से वार्ता करते हुए साध्वी प्राची ने कहा कि भूमि विवाद में उनका नाम शामिल कर तोष जैन उनकी छवि धूमिल करने का प्रयास कर रहे हैं। उन पर भूमाफियाओं से मिले होने के झूठ आरोप लगाए जा रहे हैं। जिससे वे बेहद आहत हैं।

      उन्होंने कहा कि पूरे प्रकरण की एसआईटी जांच होनी चाहिए। साथ ही मानहानि का मुकद्मा दर्ज कराने तथा न्याय नहीं मिलने पर जलसमाधि की चेतावनी भी दी। साध्वी प्राची ने बताया कि 2016 में नोटंबदी होने पर तोष जैन के खराब आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए मदद मांगने पर उन्होंने दो दान पेटियां उन्हें दे दी। दान पेटियां लेते समय तोष जैन ने वापस लौटाने का वादा भी किया था। बाद में जब उन्होंने दान में मिली धनराशि उनसे वापस मांगी तो उन्होंने असमर्थता जताते हुए आश्रम के लिए जमीन देने का प्रस्ताव रखा तथा मोतीचूर रेलवे स्टेशन के समीप तीन बीघा जमीन का एग्रीमेंट तथा वसीयत उनके नाम कर दी।

     साध्वी प्राची ने आरोप लगाया कि तोष कुमार जैन ने उनका धन लौटाए बिना ही मुख्यारनामा व वसीयत कैंसिल कर दी। साथ ही प्रैस कांफ्रेंस कर उन पर भूमाफियाओं से मिलीभगत का आरोप भी लगाया। जिससे उन्हें गहरा आघात लगा है। उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि एसआईटी का गठन कर पूरे प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच करायी जाए। 

    दूसरी और उद्योगपति तोष जैन ने भी आरोपों को निराधार बताते हुए पूरे प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है। तोष जैन ने सभी की कॉल डिटेल की जांच होनी चाहिए। जिससे पता चल जाएगा कि किसकी जान पहचान किससे है। तोष जैन ने कहा कि उन्हें व उनके परिवार को लंबे समय से प्रताडि़त किया जा रहा है। कुछ रसूखदार लोग भूमि पर अनैतिक तरीके से कब्जा करना चाहते हैं।

Share this story