उत्तराखंड हेराल्ड

Breaking news, Latest news Hindi, Uttarakhand & India

सफाई कर्मचारियों ने शुरू किया कार्य बहिष्कार
Uttarakhand Herald

पौड़ी। सफाई कर्मचारियों ने 11 सूत्रीय मांगों का हल नहीं होने पर सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है। जिससे पौड़ी में सफाई व्यवस्था ठप हो गई है। जल्द हड़ताल खत्म नहीं होने से आने वाले दिनों में सफाई व्यवस्था नहीं होने से शहरवासियों की परेशानियां बढ़ सकती है।

     नगरपालिका में कार्यरत सफाई कर्मचारी लंबे समय से 11 सूत्रीय मांगों के समाधान की गुहार लगा रहे हैं, जिसके लिए उन्होंने मार्च से चरणबद्ध रुप में आंदोलन शुरू किया है। लेकिन समस्याओं का समाधान नहीं होने पर अब सफाई कर्मचारी अनिश्चितकालीन कामबंद हड़ताल पर चले गए हैं।

     नगरपालिका के हॉल में कर्मचारियों ने धरना देते हुए सरकार पर उपेक्षा का आरोप लगाया। इस दौरान कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। देवभूमि उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष प्रवीण कुमार घाघट ने कहा कि बीते 5 मार्च से सफाई कर्मचारी ठेका प्रथा समाप्त किए जाने, सेवा में 10 वर्ष पूर्ण कर चुके संविदा कर्मियों का नियमितीकरण, पुरानी पेंशन बहाली, आवास भत्ता सहित 11 सूत्रीय मांगों के समाधान को लेकर आंदोलन कर रहे है, लेकिन आज तक सफाई कर्मचारियों की मांगों के समाधान को लेकर सरकार ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया है। जिससे सफाई कर्मचारियों को मजबूरन कामबंद करके हड़ताल पर जाना पड़ा।

     कहा कि सरकार सफाई कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान के प्रति गंभीरता नहीं दिखाती है, तो कर्मचारी उग्र आंदोलन करेंगे। धरना देने वालो में संघ के जिला उपाध्यक्ष मुकेश, नगर महामंत्री राजू रीडियान, विक्रम, गणेश, अजय, केशो देवी, संजीव, दीपक, सोहन, बब्बूराम, विपिन रानी आदि शामिल रहे।

Share this story